देश

बड़े फूड चेन पर महंगाई की मार, मैकडॉनल्ड्स के बाद अब 'सबवे' ने टमाटर को मेनू से हटाया

टमाटर की आसमान छूती कीमत के जवाब में फास्ट-फूड रेस्तरां फ्रेंचाइजी सबवे ने इस 'बेशकीमती' सब्जी को अपने मेनू से हटा दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

टमाटर की आसमान छूती कीमत के जवाब में फास्ट-फूड रेस्तरां फ्रेंचाइजी सबवे ने इस 'बेशकीमती' सब्जी को अपने मेनू से हटा दिया है। बढ़ती कीमतों और गुणवत्ता संबंधी चिंताओं के कारण टमाटर की आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान से उत्पन्न चुनौतियों का समाधान करने के लिए सबवे आउटलेट्स ने अपने सैंडविच और सलाद में टमाटर के उपयोग को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया है।

Published: undefined

इस पहल का एक उल्लेखनीय उदाहरण दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल में स्थित एक सबवे स्टोर में देखा गया। स्टोर ने प्रमुखता से एक संकेत प्रदर्शित किया, जिसमें ग्राहकों को "टमाटर की अस्थायी अनुपलब्धता" के बारे में विनम्रतापूर्वक सूचित किया गया।

नोएडा के सेक्टर-16 स्थित आउटलेट के एक सबवे कर्मचारी ने आईएएनएस को बताया कि विक्रेता सीमित मात्रा में टमाटर की आपूर्ति कर रहा है, जिसके कारण यह संकट पैदा हुआ है।

उन्होंने कहा, "दरें ऊंची हैं, और अब विक्रेता, जो दिल्ली-एनसीआर में दुकानों पर टमाटर और अन्य सब्जियों की आपूर्ति करता है, अनुपलब्धता के कारण सीमित मात्रा में टमाटर ला रहा है।"

उन्होंने कहा, ''हम दोपहर तक टमाटर के साथ व्यंजन परोस रहे थे, लेकिन अब टमाटर का स्टॉक खत्म हो गया है।''

Published: undefined

कर्मचारी ने आगे दावा किया कि दिल्ली और उसके आसपास के सभी स्टोर इसी तरह की स्थिति से गुजर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में दिल्ली में मैकडॉनल्ड्स ने टमाटर खरीद प्रक्रिया के दौरान गुणवत्ता संबंधी चिंताओं के कारण अपने उत्पादों में टमाटर की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए एक नोटिस जारी किया था।

Published: undefined

दिल्ली में मैकडॉनल्ड्स के एक आउटलेट के बाहर लगे नोटिस में लिखा है, "प्रिय ग्राहकों, हम आपको सर्वोत्तम सामग्रियों के साथ सर्वोत्तम भोजन परोसने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं। हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद हमें पर्याप्त मात्रा में टमाटर नहीं मिल पा रहे हैं, जो हमारी विश्‍वस्तरीय कड़ी गुणवत्ता जांच को पूरा करते हैं। इसलिए फिलहाल, हम आपको टमाटर के बिना व्‍यंजन परोसने के लिए मजबूर हैं। इससे हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined