देश

अभिनेता इरफान खान को ब्रेन कैंसर होने की खबर वायरल, लेकिन कोमल नाहटा ने बताया कोरी अफवाह

यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है कि फिल्म अभिनेता इरफान को ब्रेन कैंसर है और इलाज के लिए उन्हें मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल ले जाया गया है। लेकिन कोमल नाहटा ने इसे कोरी अफवाह करार दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया अभिनेता इरफान खान

अभिनेता इरफान खान को ब्रेन कैंसर है। उन्हें मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से वारयल हो रही है। मीडिया खबरों में कहा जा रहा है कि इरफान खान को ग्रेड-4 का ग्लियो ब्लास्टोमा मल्टीफोर्मे है, जिसे आम भाषा में ब्रेन कैंसर कहा जाता है। डॉक्टरों का कहना है कि इसे मेडिकल भाषा में डेथ ऑन डायग्नॉसिस कहा जाता है और यह जानलेवा बीमारी है। मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि नीडल बायोप्सी के बाद ही को ट्यूमर की सही स्थिति का पता चलेगा और इसके बाद उनकी कीमो थेरेपी कराई जा सकती है।

दरअसल इरफान खान ने सोमवार को ट्वीट कर किसी गंभीर बीमारी का शिकार होने का खुलासा किया था। उन्होंने लिखा था कि, "कभी-कभी आप एक झटके से जागते हैं। पिछले 15 दिन मेरे जीवन की सस्पेंस स्टोरी है। मैं दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हूं। मैंने जिंदगी में कभी समझौता नहीं किया। मैं हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता रहा और आगे भी ऐसा ही करूंगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही सारे टेस्ट हो जाएंगे, मैं आने वाले दस दिनों में अपने बारे में बात दूंगा। तब तक मेरे लिए दुआ करें।"

Published: undefined

लेकिन इसके साथ ही उनकी इस बीमारी का सच अभी पूरी तरह सामने आने से पहले ही फिल्म ट्रेड विश्लेषक कोमल नाहटा का कहना है कि ये सारी कोरी अफवाहे हैं। उन्होंने इस वायरल खबर का खंडन क‍िया है, उन्‍होंने ट्वीट क‍िया है क‍ि इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर होने और उनके अस्‍पताल में भर्ती होने की खबरें झूठ हैं।

Published: undefined

इरफान खान उन फिल्म अभिनेताओं में हैं जो अपनी अद्भुत अभिनय क्षमता के लिए पहचाने जाते हैं। राजस्थान में जन्मे इरफान खान ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग का कोर्स किया है। 1988 में आई मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे संभवत: उनकी पहली फिल्म थी। यह फिल्म ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी। इरफान की कुछ शानदार फिल्मों में हासिल, मकबूल, लाइफ इन मेट्रो, न्यूयॉर्क, द नेमसेक, लाइफ ऑफ पई, साहब, बीवी और गैंगस्टर 2 और पान सिंह तोमर हैं। 2011 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया। 2012 में उन्हें पान सिंह तोमर के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined