देश

सेना के ठिकानों पर फिदायीन हमले का प्लान बना रहा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद! रेड अलर्ट जारी

बताया जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले की योजना बना रहा है। खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षाबलों को यहां रेड अलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ पीओके में सैकड़ों आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। 

 फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

कोरोना संकट के बीच भी पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। इस बीच आतंकी हमले की योजना की बड़ी खबर भी सामने आ रही है। खबर है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले की योजना बना रहा है। खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षाबलों को यहां रेड अलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ पीओके में सैकड़ों आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं।

Published: undefined

खबरों की माने तो पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास मुजाहिद बटालियन तैनात किया है। बता दें कि, हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने रियाज नायकू के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद गाजी हैदर उर्फ सैफुल्ला मीर को जम्मू कश्मीर में संगठन का प्रमुख कमांडर बनाया है। खुफिया सूचना थी कि आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद द्वारा सोमवार यानी 11 मई को सेना और अर्धसैनिक बलों के ठिकानों पर एक साथ आत्मघाती हमले करने की योजना है, लेकिन सुरक्षाबलों की निगरानी और सुरक्षा ग्रिड ने आतंकवादियों की इस योजना को विफल कर दिया। इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले सप्ताह जैश के वास्तविक चीफ मुफ्ती अब्दुल रउफ असगर ने आईएसआई में अपने आकाओं से मुलाकात की है।

Published: undefined

भारत के केजी सेक्टर, बीजी सेक्टर, उरी, राजौरी, पूंछ और मेंढर सेक्टर के सामने पाकिस्तान मुजाहिद बटालियन की मदद से भारी घुसपैठ करा सकता है। पाक अधिकृत कश्मीर में चार जगह BAT टीम की तैनाती की गई है। पाक अधिकृत कश्मीर में मौजूद लॉन्च पैड के नजदीक जैश के साथ ही बड़ी तादाद में अफगानी आतंकी देखे गए। बताया जा रहा है कि, इन लॉन्च पैड पर 200 से लेकर 300 आंतकी घुसपैठ की कोशिश में हैं। कई वेबसाइट्स पर खबर चलाई जा रही है कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी के सामने नियंत्रण रेखा पर फॉरवर्ड डिफेंस लोकेशन 'जब्बार' में कवर फायरिंग देने के लिए '642 मुजाहिद बटालियन' को भी तैनात किया है। नॉर्थ ब्लॉक में आतंक रोधी अधिकारी ने कहा कि नॉर्दन आर्मी कमांडर और सीआरपीएफ व जम्मू-कश्मीर पुलिस स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप प्रमुखों को संभावित हमले को लेकर अलर्ट कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर सभी काफिले की आवाजाही सख्त निगरानी और रोड ओपनिंग पार्टीज की सुरक्षा में होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined