देश

यूपी में जंगल राज, BJP की डबल इंजन सरकार पूरी तरह विफल, राज्य में उड़ रही कानून की धज्जियां : अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगल राज है। बीजेपी की डबल इंजन सरकार पूरी तरह विफल है। सच तो यह है कि बीजेपी सरकार ने पुलिस रिस्पांस सिस्टम को ध्वस्त कर दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह एडवोकेट की सरेआम दिनदहाड़े दुस्साहसिक ढंग से की गई हत्या राज्य में कानून व्यवस्था की पोल खोलती है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने राज्य में कानून की धज्जियां उड़ा दी हैं। प्रदेश में किसी की भी जिंदगी सुरक्षित नहीं है। पूरे राज्य में अराजकता व्याप्त है।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में अपने बयान में कहा कि प्रयागराज में ऐसी घटना फिल्मी अंदाज में घटी। गोली के साथ बम चले। कानून व्यवस्था के बाद स्वास्थ्य सेवाओं का हाल यह है कि जब गोली लगने के बाद पीड़ित अस्पताल पहुंचे तो वहां डाक्टर नदारद थे। क्या रोज हो रहे अपराध जीरो टॉलरेंस के उदाहरण है।

सपा मुखिया ने कहा कि छह साल से मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त का दावा करते आ रहे है वे बताएं कि आखिर अपराध कैसे हो रहे हैं? जहां स्थायी डीजीपी ही न हो वहां कानून व्यवस्था कैसे ठीक होगी? यहां कोई निवेश करने क्यों आएगा? मुख्यमंत्री जी कानून व्यवस्था नहीं सम्हाल पा रहे हैं।

Published: undefined

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने जबसे कमिश्नरेट व्यवस्था लागू की है तबसे बीजेपी नेताओं के संरक्षण और इशारे पर लूटपाट, हत्या, वसूली की घटनाएं बढ़ गई हैं। बेटियों और महिलाओं का जीवन और सम्मान सुरक्षित नहीं रह गया है। जब बीजेपी मंत्री सदन में अपराधों में कमी होने का दावा पेश कर रहे थे तो उसी वक्त उन्नाव में 9वीं कक्षा की छात्रा के साथ गैंगरेप और हत्या जैसी दु:खद घटना घटी।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगल राज है। बीजेपी की डबल इंजन सरकार पूरी तरह विफल है। सच तो यह है कि बीजेपी सरकार ने पुलिस रिस्पांस सिस्टम को ध्वस्त कर दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined