देश

कर्नाटक: राहुल गांधी ने घायल हाथी के बच्चे को बचाने के लिए बोम्मई को लिखा पत्र, सीएम बसवराज का आया ये जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिखकर नागरहोल टाइगर रिजर्व में गंभीर रूप से घायल हाथी के बच्चे का इलाज कराने का आग्रह किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिखकर नागरहोल टाइगर रिजर्व में गंभीर रूप से घायल हाथी के बच्चे का इलाज कराने का आग्रह किया। इसपर बोम्मई ने प्रतिक्रिया देते हुए गुरुवार को कहा कि वह घायल हाथी का तुरंत इलाज करवाएंगे। बोम्मई ने बताया कि राहुल गांधी ने उन्हें एक पत्र लिखा है। नागरहोल जंगल की अपनी यात्रा के दौरान, घायल हाथी के बच्चे को उसकी मां के साथ दर्दनाक स्थिति में देखा। उन्होंने देखा कि बच्चे की पूंछ और सूंड गंभीर रूप से घायल है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं अभी-अभी बेंगलुरु पहुंचा हूं। मैं इस संबंध में वरिष्ठ वन अधिकारियों से पूरी जानकारी लूंगा और उनसे तुरंत बात करूंगा। सीएम बोम्मई ने आगे कहा, हाथियों के संबंध में तत्काल कार्रवाई होगी और थोड़ी देर में मुझे सारी जानकारी मिल जाएगी।

Published: undefined

उन्होंने कहा, नागरहोल टाइगर रिजर्व हाथियों के लिए प्राकृतिक निवास स्थान है। मानव हस्तक्षेप किस हद तक हो सकता है इस पर गौर किया जाएगा। साथ ही यह भी देखना होगा कि हाथी के बच्चे को उपचार कैसे दिया जा सकता है। राहुल गांधी ने जो मुद्दा उठाया है, मैं उसका जवाब दूंगा। इसे मानवीय आधार पर करने की जरूरत है और इसे पूरा किया जाएगा।

Published: undefined

बोम्मई को संबोधित अपने पत्र में, राहुल गांधी ने कहा, मैंने और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नागरहोल टाइगर रिजर्व का दौरा किया, जहां हमने एक घायल हाथी के बच्चे को उसकी मां के साथ दर्दनाक स्थिति में देखा।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, छोटे बच्चे की पूंछ और सूंड गंभीर रूप से घायल है, और अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है। इस दृष्टिकोण को स्वीकार करते हुए कि प्रकृति को अपना काम स्वयं करने देना चाहिए पाठ्यक्रम लेने की अनुमति दी जानी चाहिए, राहुल गांधी ने कहा कि लुप्तप्राय और प्रतिष्ठित जानवरों के मामले में अपवाद अक्सर बनाए जाते हैं, जैसे कि घायल हाथी के बच्चे जैसे अत्यंत गंभीर मामलों में।

राहुल गांधी ने कहा, मैं राजनीति से हटकर इसमें हस्तक्षेप करने और छोटे हाथी को बचाने की अपील करना चाहता हूं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined