देश

कर्नाटक युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, 'अमित शाह वापस जाओ' के लगाए नारे

कर्नाटक युवा कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनसे वापस जाने का आग्रह किया और साथ ही आरोप लगाया कि उन्होंने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कर्नाटक युवा कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनसे वापस जाने का आग्रह किया और साथ ही आरोप लगाया कि उन्होंने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। रेसकोर्स रोड के पास कांग्रेस भवन के पास एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों ने 'अमित शाह वापस जाओ', 'कन्नड़ विरोधी अमित शाह' और 'भ्रष्टाचार का समर्थन करने वाले अमित शाह' जैसे नारे लगाए।

Published: undefined

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ बीजेपी पीएसआई घोटाले में शामिल लोगों को बचा रही है। उन्होंने यह भी नारा दिया कि अमित शाह हिंदी थोपने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस के एक नेता मनोहर ने कहा कि अमित शाह को यह सार्वजनिक करना चाहिए कि सत्तारूढ़ भाजपा नेताओं द्वारा राज्य में किए गए भ्रष्टाचार से उन्हें कितना हिस्सा मिलता है।

Published: undefined

कांग्रेस के एक अन्य नेता जी. जनार्दन ने कहा, "बीजेपी सभी विभागों और सभी भर्ती प्रक्रिया में लिप्त है.. परीक्षा में बैठने वाले असली उम्मीदवारों को भाजपा ने धोखा दिया है। राज्य के लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में चल रहे भ्रष्टाचार की निंदा नहीं कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि केंद्रीय नेता अपना हिस्सा ले रहे हैं।"

Published: undefined

युवा कांग्रेस के नेता एल. जयसिम्हा ने कहा, "अमित शाह कर्नाटक में हिंदी भाषा को थोपने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें यह समझना चाहिए कि अगर वह कन्नड़ भाषा की उपेक्षा करने का प्रस्ताव रखते हैं, तो लोग एक अच्छा सबक सिखाएंगे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined