देश

‘पद्मावत’ विरोध के नाम पर देश में जंगलराज: बच्चों की बस को भी नहीं छोड़ा करणी सेना के गुंडों ने

पद्मावत के विरोध के नाम पर ऐसा लग रहा है मानो देश में जंगलराज कायम हो गया हो। राजधानी दिल्ली से  सटे गुड़गांव में हुड़दंगियों ने बच्चों से भरी स्कूल बस को निशाना बना लिया।

फोटो : वीडियो ग्रैब
फोटो : वीडियो ग्रैब पद्मावत के विरोध में उपद्रवियों ने गुड़गांव में एक स्कूल बस पर पथराव कर दिया

करणी सेना इस फिल्म के खिलाफ है और वह इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देना चाहती है. गुड़गांव के सोहना रोड पर भोंडसी के पास स्कूल बस पर पत्थर फेके गए। जीडी गोयनका स्कूल बस के ड्राइवर परवेश कुमार का कहना है कि करणी सेना के कार्यकर्ता अचानक ही बस पर पथराव करने लगे, उस समय बस में दूसरी से लेकर 12वीं तक के बच्चे मौजूद थे। हालांकि इस घटना में किसी बच्चे को चोट नहीं आई है।

इसके बाद जब मौके पर पुलिस पहुंची तब प्रदर्शनकारी भाग निकले. बस में मौजूद स्कूल की एक शिक्षिका ने बताया कि जब प्रदर्शनकारी बस पर पत्थर फेंक रहे थे उस समय सभी बच्चों को बस के अंदर फर्श पर बिठा दिया गया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं।

Published: undefined

वहीं वरिष्ठ पत्रकार अलका सक्सेना ने अपने ट्विटर पोस्ट में यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि “इन डरे हुए बच्चों की चीखें क्या प्रधानमंत्री को भी सुनाई नहीं दे रहीं? खून खौल रहा है इन नपुंसक सरकारों पर। बात बात पे पाकिस्तान भेजने वाले कहाँ हैं? कहाँ हैं सब अंधभक्त? सुनो इन बच्चों की चीखें। इन देशद्रोहियों को नहीं भेजोगे पाकिस्तान? ”

Published: undefined

इस बीच इस फिल्म को लेकर अब तक विरोध की अगुवाई करने वाले करणी सेना के मुखिया लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा, "ये दुखद है, गलत है, लेकिन मन की ज्वाला को सड़कों पर धधकने से कोई नहीं रोक सकता.. मैं भी नहीं।" उन्होंने कहा कि "मन की ज्वाला है मत टटोलो। जौहर की ज्वाला बहुत कुछ जला देगी। पद्मावती रुक गई। पद्मावत को भी रोको। जल जाएगा देश, मत करो ये पाप।"

इस पूरे हंगामे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी राज्य सरकारें, केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट मिलकर भी एक फिल्म को सुरक्षित रिलीज नहीं करवा पा रहे, ऐसे में ऐसे में निवेश कैसे होगा। एफडीआई को भूल जाएं। स्थानीय निवेशक तक भी ऐसे में कतराएंगे। ये रोजगार के लिए बुरा है।"

Published: undefined

वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा है कि गुंडों ने गुरुग्राम में बच्चों के साथ जो किया हैस वह सब देखकर एक भारतीय होने के नाते उनका सिर शर्म से झुक गया है। उन्होंने सवाल पूछा है कि आखिर कहां है शासन और प्रशासन? या फिर जह तक वोट बैंक सुरक्षित है, इस सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता।

Published: undefined

इस बीच 4 राज्यों में मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने फिल्म ‘पद्मावत’ को नहीं दिखाने का फैसला लिया है। प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में उसके सदस्य फिल्म नहीं दिखाएंगे। एसोसिएशन ने यह फैसला सिनेमाघों के बाहर हिंसा और आगजनी की घटनाओं के बाद लिया है। यह वो एसोसिएशन है जो देश की 75 फीसदी मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करता है।

Published: undefined

फोट: सोशल मीडिया

करणी सेना समेत कई संगठन देश भर में फिल्म की रिलीज पर पूरी तरह से रोक लगाने की मांग कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के भोपाल में एक सिनेमाघर के बाहर कार को जलाने का मामला भी सामने आया है। खबरों के मुताबिक ज्योति सिनेप्लेक्स के बाहर कार को कुछ लोगों ने आग के हवाले कर दिया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर हो रहे उग्र प्रदर्शन को देखते हुए उत्तर प्रदेश में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था की ओर से एक सुरक्षा एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें ‘पद्मावत’ के रिलीज होने के संबंध में कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस से सर्तकता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined