देश

कोरोना से लड़ाई में केरल को बड़ी कामयाबी! संयुक्त राष्ट्र ने किया सम्मानित

संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को जनसेवा दिवस मनाया और इस दौरान कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जिन-जिन को सम्मानित किया गया, उसमें भारतीय राज्य केरल भी शामिल था। यह कार्यक्रम एक वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को जनसेवा दिवस मनाया और इस दौरान कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जिन-जिन को सम्मानित किया गया, उसमें भारतीय राज्य केरल भी शामिल था। यह कार्यक्रम एक वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया गया, जिसमें संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र की अन्य शीर्ष हस्तियां शामिल ह्रुईं, जिन्होंने कोविड-19 से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए सभी नेताओं की प्रशंसा की, जिसमें राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा शामिल थीं।

Published: undefined

इस मौके पर शैलजा ने कहा कि निपाह वायरस और दो बाढ़ (2018 और 2019) से निपटने के अनुभव ने कोविड-19 से समय पर नियंत्रित करने मदद की।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "वुहान में कोविड के मामले जब आने शुरू हुए, तभी से केरल डब्ल्यूएचओ के मार्ग पर चल पड़ा था और सभी मानक संचालन प्रोटोकॉल्स और अंतर्राष्ट्रीय निमयों का हमने पालन किया और इस तरह हम संपर्क विस्तार दर को 12.5 प्रतिशत और मृत्यु दर को 0.6 प्रतिशत से नीचे बनाए रखने में सफल हुए।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined