देश

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के ‘हीरो’ रहे जनरल हु़ड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर राहुल गांधी को सौंपी रिपोर्ट

सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रहे लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हु़ड्डा (रिटायर्ड) को कांग्रेस ने अहम जिम्मेदारी दी थी। कांग्रेस ने जनरल डीएस हुड्डा के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया था, जिसे राष्ट्रीय सुरक्षा पर पार्टी के लिए एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करना था।

फोटो: @RahulGandhi
फोटो: @RahulGandhi 

रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर राहुल गांधी को रिपोर्ट सौंप दी है। इस बात की जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और उनकी टीम ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक व्यापक रिपोर्ट दी, जो उन्होंने आज मुझे प्रस्तुत की। इस विस्तृत रिपोर्ट पर सबसे पहले कांग्रेस पार्टी के भीतर चर्चा और बहस होगी। मैं डीएस हुड्डा के प्रयास के लिए उन्हें और टीम को धन्यवाद देता हूं।”

गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक की निगरानी करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हु़ड्डा (रिटायर्ड) को कांग्रेस पार्टी ने अहम जिम्मेदारी दी थी। कांग्रेस ने जनरल डीएस हुड्डा के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया था, जिसे पार्टी के लिए एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करना था। यह विजन डॉक्यूमेंट भारत के सुरक्षा को केंद्र में रखकर बनाया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा, जिन्होंने इस विजन डॅक्यूमेंट को तैयार किया है, उनकी टीम में रक्षा विशेषज्ञों की भी एक टीम थी, जिन्होंने इस इस रिपोर्ट को तैयार करने मदद की है।

Published: 31 Mar 2019, 3:28 PM IST

कांग्रेस पार्टी लगातार राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों को अहमीयत देती आ रही है। पार्टी का कहना है कि जिस स्तर पर राष्ट्री सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार को काम करना चाहिए था, उसने नहीं किया। पार्टी का आरोप है कि ऊपर से पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने राफेल जैसे घोटाले को अंजाम दिया, जिसमें सीधे तौर पीएम मोदी जुड़े थे। पार्टी का कहना है कि रक्षा के क्षेत्र में बड़े स्तर पर काम किया जाना बाकी है, यही वजह है कि पार्टी ने रिटायर्ड जनरल डीएस हुड्डा से राष्ट्रीय सुरक्ष पर रिपोर्ट तैयार करवाया है।

Published: 31 Mar 2019, 3:28 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Mar 2019, 3:28 PM IST