देश

'लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं, फिर भी ‘इंडिया’ गठबंधन पूर्ण बहुमत हासिल करेगा', जयराम रमेश का दावा

जयराम रमेश ने यह भी कहा कि देश के लोग चुनाव की स्वतंत्रता एवं निष्पक्ष खत्म करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सभी प्रयासों को खारिज कर देंगे। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अंदरखाने ‘‘बहुत हुआ 10 साल अन्याय काल'' की लहर है।

लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं, फिर भी ‘इंडिया’ गठबंधन पूर्ण बहुमत हासिल करेगा- जयराम रमेश
लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं, फिर भी ‘इंडिया’ गठबंधन पूर्ण बहुमत हासिल करेगा- जयराम रमेश 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव ‘‘निष्पक्ष नहीं’’ हैं और इसमें विपक्षी दलों को निशाना बनाया जा रहा है, फिर भी ‘‘पांच न्याय, 25 गारंटी’’ पर जनता की प्रतिक्रिया के कारण चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

Published: undefined

उन्होंने यह भी कहा कि देश के लोग चुनाव की स्वतंत्रता एवं निष्पक्ष खत्म करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सभी प्रयासों को खारिज कर देंगे। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अंदरखाने ‘‘बहुत हुआ 10 साल अन्याय काल'' की लहर है।

Published: undefined

रमेश ने देश को ‘‘नया भारत’’ बताने वाली मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हालिया टिप्पणियों को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये ''ध्यान भटकाने वाली रणनीति'' हैं जिसका उद्देश्य कांग्रेस के ‘‘पांच न्याय, पचीस गारंटी’’ और घोषणापत्र की बातों से ध्यान हटाया जाए।

Published: undefined

चुनाव की निष्पक्षता के बारे में पूछे जाने पर, रमेश ने कहा, ‘‘विपक्षी दलों के खिलाफ कार्रवाई को देखते हुए यह चुनाव निष्पक्ष नहीं है, लेकिन इसके बावजूद, हमारा मानना ​​है कि ‘पांच न्याय’ को जनता की प्रतिक्रिया के कारण ‘इंडिया जनबंधन’ को स्पष्ट जनादेश मिलेगा।’’

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined