देश

लखनऊ: फीस माफी और परीक्षा निरस्त करने को लेकर छात्रों का प्रदर्शन,विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी

उत्तर प्रदेश की राजधानी में परीक्षा रद्द करने और फीस माफी को लेकर आज लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा के छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश की राजधानी में परीक्षा रद्द करने और फीस माफी को लेकर आज लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा के छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पहले से तैनात पुलिस फोर्स ने प्रदर्शनकारियों को वहां से उठाने का प्रयास किया लेकिन जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो उन्हें हिरासत में ले लिया। छात्र नेता अनिल यादव ने बताया कि परीक्षा को यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार कराया जाए। पिछले सेमेस्टर के नम्बरों के आधार पर छात्रों को प्रमोट कर दिया जाए। इस दौरान उनसे कोई फीस न ली जाए। लेकिन विश्वविद्यालय यह मानने को तैयार नहीं है।

Published: undefined

अनिल यादव ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए हम लगातार विश्वविद्यालय से मांग कर रहे है कि ऐसे में छात्रों को बार-बार बुलाना उनकी जान जोखिम में डालना होगा। लेकिन विश्वविद्यालय अपने आगे छात्रों की सुन नहीं रहा है। वह लगातार नियमों को दरकिनार करके परीक्षा कराने और फीस वसूलने के लिए तैयार है। जबकि इस बारे में अभी कोई शासन से निर्णय भी नहीं आया है। यह बार-बार बैठकें करके केवल छात्रों पर दबाव बना रहे है। हमारी मांग है कि छात्रों को बिना परीक्षा के उनके नम्बरों के आधार पर प्रमोट करना चाहिए। जब इस दौरान एक भी कक्षा चली नहीं तो फीस किस बात की दी जाए। यह सब मांगों लेकर हम आज भूख हड़ताल पर बैठे थे, लेकिन पुलिस ने हमें प्रदर्शन नहीं करने दिया और हिरासत में ले लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined