देश

अजब एमपी की गजब कहानी! शराब की बोतलों पर प्रशासन ने लगवा दिए ‘मतदाता जागरूकता’ के स्टीकर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए झबुआ के जिला प्रशासन ने शराब की सभी दुकानों पर मतदाता जागरूकता के स्टीकर बांट दिए। इन स्टीकरों को शराब की बोतलों पर लगाकर लोगों के बीच पहुंचाने का आदेश दिया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया मध्य प्रदेश के झाबुआ में शराब की बोतलों प्रशासन ने लगवा दिए ‘मतदाता जागरूकता’ के स्टीकर

अपनी घोषणाओं के लिए जानी जाने वाली मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार और उसका प्रशासनिक अमला एक बार फिर अजीब फैसले को लेकर चर्चाओं में है। चुनाव से पहले मतदाताओं के बीच जागरुकता फैलाने का एक अभियान प्रशासन के लिए फजीहत बन गया है।

विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए झबुआ के जिला प्रशासन ने शराब की सभी दुकानों पर मतदाता जागरूकता के स्टीकर बांट दिए। इन स्टीकरों को शराब की बोतलों पर लगाकर लोगों के बीच पहुंचाने का आदेश दिया गया। जैसे ही लोगों के बीच यह स्टीकर पहुंचा शिवराज सरकार और प्रशासन की आलोचना शुरू हो गई। शराब की बोतलों पर लगे मतदाता जागरूकता अभियान के स्टीकर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सरकार और प्रशासन की जमकर किरकिरी हुई। किरकिरी होने के बाद झबुआ जिला प्रशासन ने तत्काल इन सभी स्टीकरों को शराब की दुकानों से वापस लौटाने का आदेश जारी करना पड़ा।

Published: 21 Oct 2018, 11:17 AM IST

वहीं झबुआ के एक्साइज अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन ने बड़े स्तर पर चल रहे मतदाता जागरुकता अभियान के तहत शराब की बोतलों पर भी स्टीकर लगाकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश की थी, लेकिन फिलहाल इस अभियान को रोकने का फैसला लिया गया है। अधिकारी ने यह भी कहा कि जारी किए गए सभी स्टीकरों को दुकानदारों से वापस ले लिया गया है।

Published: 21 Oct 2018, 11:17 AM IST

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। राज्य में सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं।

Published: 21 Oct 2018, 11:17 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Oct 2018, 11:17 AM IST