देश

मध्य प्रदेश में जनता से जबरन चुनावी चंदा वसूल रही है शिवराज सरकार: कांग्रेस

मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने अरबों रुपये का घोटाला किया। उन्होंने कहा कि करों के जरिए जनता से करोड़ों रुपये कमाने वाली सरकार अब लोगों से चुनावी चंदा वसूल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कांग्रेस का आरोप, शिवराज सरकार जनता से चुनावी चंदा वसूल रही है

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा जनता से चुनावी चंदा लेने पर कांग्रेस ने बड़ा हमला बोला है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि बीजेपी राज्य में जनता पर दबाव डालकर चंदा वसूल रही है। अजय सिह ने रविवार को जारी एक बयान में जनता से, विशेषकर व्यवसायी वर्ग से अपील की है कि वे बीजेपी को कोई चंदा न दें, क्योंकि वे उनके ही वोटों से सत्ता में बैठे हैं और जीतने के बाद उन्होंने (बीजेपी नेताओं) जनता द्वारा कर के रूप में दिए करोड़ों रुपयों का घोटाला किया है।

उन्होंने कहा, "घोटालों और भ्रष्टाचार की पर्याय बन चुकी बीजेपी सरकार ने विकास की राशि में न केवल अरबों रुपये का घोटाला किया, बल्कि व्यापमं जैसे महाघोटाले कर प्रदेश के छात्र-छात्राओं से करोड़ों रुपये वसूले। इसके अलावा डीजल, पेट्रोल पर वैट सहित अन्य करों के जरिए जनता से करोड़ों रुपये कमाने वाली सरकार को अब भी सुकून नहीं मिला तो वह चुनावी चंदे के बहाने जनता की जेब में डाका डालने जा रही है।"

Published: 12 Aug 2018, 5:44 PM IST

अजय सिंह ने कहा कि इसके लिए सरकार सत्ता के रसूख का इस्तेमाल कर डरा-धमकाकर चंदा वसूली कर रही है। सिह ने जनता से कहा है कि अगर भाजपा चंदा वसूली करती है तो वे कांग्रेस को बताएं, कांग्रेस जबरन वसूली करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 12 Aug 2018, 5:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Aug 2018, 5:44 PM IST