देश

मनीष सिसोदिया का हिमंत बिस्वा सरमा पर गंभीर आरोप, कहा- असम के सीएम ने कोविड के दौरान अपने परिजनों को दिया PPE किट का ठेका

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार का एक नया आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कोविड आपातकाल के दौरान अपने परिजनों को पीपीई किट का ठेका दिया था।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार का एक नया आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कोविड आपातकाल के दौरान अपने परिजनों को पीपीई किट का ठेका दिया था। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा कि तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सरमा ने 2020 में बाजार दरों से ऊपर पीपीई किट की आपूर्ति करने के लिए अपनी पत्नी और बेटे के व्यापारिक भागीदारों की फर्मों को ठेका दिया था।

Published: undefined

एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए, डिप्टी सीएम ने कहा कि असम सरकार ने अन्य कंपनियों से 600 रुपये प्रति पीस के लिए पीपीई किट की खरीद की, सरमा ने अपनी पत्नी और बेटे के बिजनेस पार्टनर्स की फर्मों को 990 रुपये प्रति पीस का फायदा उठाते हुए तत्काल आपूर्ति के आदेश दिए।

सिसोदिया ने कहा, "जबकि सरमा की पत्नी की फर्म को दिया गया अनुबंध रद्द कर दिया गया, क्योंकि कंपनी पीपीई किट की आपूर्ति नहीं कर सकती थी, एक अन्य आपूर्ति आदेश उनके बेटे के व्यापारिक भागीदारों से संबंधित फर्म को 1,680 रुपये प्रति किट की दर से दिया गया था।"

Published: undefined

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बारे में बोलते हुए, सिसोदिया ने ईडी के बयान को अदालत में संदर्भित किया, जहां उन्होंने कहा कि गिरफ्तार मंत्री मामले में आरोपी नहीं है, लेकिन मामले में उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि आप नेताओं के खिलाफ भाजपा के सभी आरोप झूठे साबित होते हैं, क्योंकि वे हमेशा फर्जी दावे करते हैं।

Published: undefined

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए, असम के सीएम ने आरोपों का खंडन करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, "ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक वर्षों में सबसे खराब महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट थी। मेरी पत्नी ने आगे आने और जीवन बचाने के लिए सरकार को लगभग 1500 किट मुफ्त में दान करने का साहस किया। उसने एक पैसा भी नहीं लिया।"

Published: undefined

उन्होंने ट्वीट कर आगे कहा, "जबकि आपने मनीष सिसोदिया ने उस समय एक पूरी तरह से अलग पक्ष दिखाया। आपने दिल्ली में फंसे असमिया लोगों की मदद करने के लिए मेरे कई कॉलों को अस्वीकार कर दिया। मैं एक उदाहरण कभी नहीं भूल सकता जब मुझे दिल्ली के मुर्दाघर से एक असमिया कोविड पीड़ित का शव लेने के लिए सिर्फ 7 दिन इंतजार करना पड़ा।"

असम के सीएम ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "प्रवचन देना बंद करो और मैं जल्द ही आपको गुवाहाटी में देखूंगा, क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined