देश

मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, आरसीपी सिंह ने भी पद छोड़ा

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। इधर जेडीयू कोटे से मंत्री आरसीपी सिंह ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि आरसीपी सिंह को उनकी पार्टी जेडीयू की तरफ से राज्यसभा नहीं भेजा गया था।

Published: undefined

इससे पहले कैबिनेट की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नकवी के योगदान की सराहना की। इससे पहले बुधवार को ही दोपहर में नकवी ने भाजपा मुख्यालय जाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से भी मुलाकात की थी।

Published: undefined

दरअसल, केंद्रीय मंत्री होने के साथ ही मुख्तार अब्बास नकवी राज्यसभा में उपनेता का भी दायित्व संभाल रहे थे। उनका राज्यसभा का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है, लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें किसी भी राज्य से राज्यसभा में नहीं भेजा और ऐसे में मंत्री पद से उनका इस्तीफा तय ही माना जा रहा था। साथ ही जेडीयू कोटे से मंत्री बने आर. सी. पी. सिंह का कार्यकाल भी 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है।


Published: undefined

मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद एक बार फिर से उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि औपचारिक तौर पर पार्टी या सरकार की तरफ से उनकी भविष्य की भूमिका को लेकर कुछ नहीं बताया जा रहा है। लेकिन सूत्रों की माने तो पार्टी या सरकार की तरफ से जल्द ही उन्हें बड़ी भूमिका देने की घोषणा की जा सकती है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined