देश

मध्‍य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 4 और उम्‍मीदवारों की घोषणा की, मुरैना से राकेश मावी मैदान में

मध्य प्रदेश में आगामी विधान सभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने चार उम्‍मीदवारों की घोषणा की। इसमें मुरैना से राकेश मावी, मेहगांव से हेमंत कटारे, मलहारा से राम सिया भारती और बदनावर से कमल पटेल को मैदान में उतारा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश में आगामी विधान सभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने चार उम्‍मीदवारों की घोषणा की। इसमें मुरैना से राकेश मावी, मेहगांव से हेमंत कटारे, मलहारा से राम सिया भारती और बदनावर से कमल पटेल को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही कांग्रेस ने सभी 28 उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के अनुमोदन से चार प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की है।

Published: undefined

कांग्रेस ने पिछले रविवार को नौ और प्रत्याशियों के नाम घोषित किया था। इनमें सुरखी, सुमावली और ग्वालियर पूर्व सीट शामिल है। दूसरी ओर, मालवा अंचल से बदनावर से अभिषेक सिंह टिंकू बना, सुवासरा से राकेश पाटीदार और मांधाता से उत्तम राजनारायण सिंह को उम्मीदवार बनाया है। उत्तम के पिता राजनारायण सिंह विधायक रह चुके हैं।

Published: undefined

तीसरी सूची में अजब सिंह कुशवाहा को सुमावली से चुनाव मैदान में उतारा गया है। कुशवाहा ने पिछला विधानसभा चुनाव इसी सीट से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर एदल सिंह कंषाना के खिलाफ लड़ा था और पराजित हो गए थे। कंषाना अब कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं और चुनाव भी लड़ेंगे, वहीं सागर जिले की सुरखी से बीजेपी की पूर्व विधायक पारल साहू को उम्मीदवार बनाया गया है। साहू 2013 में इसी सीट से बीजेपी विधायक रह चुकी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined