देश

शाहरुख खान के बेटे को जबरन फंसाया गया? आर्यन के खिलाफ NCB को नहीं मिला कोई सबूत: सूत्र

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय ड्रग साजिश से जुड़े होने का कोई सबूत नहीं मिला है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच में यह पाया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय ड्रग साजिश से जुड़े होने का कोई सबूत नहीं मिला है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच में यह पाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, आर्यन खान ड्रग साजिश में शामिल नहीं थे। सूत्रों ने आगे कहा कि इसका भी कोई सबूत नहीं मिला कि खान एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा है।

Published: 02 Mar 2022, 4:43 PM IST

हालांकि संपर्क करने पर अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया याचैट पर की गई छापेमारी में कुछ अनियमितताएं थीं। इस मामले की अभी भी एसआईटी जांच कर रही है।

Published: 02 Mar 2022, 4:43 PM IST

बता दें कि तत्कालीन मुंबई जोन के प्रमुख समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक एनसीबी टीम ने कॉर्डेलिया क्रूज यॉट पर छापा मारा था, जहां कथित तौर पर 2 और 3 अक्टूबर की दरम्यानी रात को एक ड्रग पार्टी चल रही थी। आर्यन खान और कुछ अन्य को टीम ने नशीली दवाओं की साजिश और ड्रग्स लेने के आरोप में हिरासत में लिया था।

Published: 02 Mar 2022, 4:43 PM IST

खान को एनसीबी की टीम ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। निचली अदालत ने उनकी पहली जमानत खारिज कर दी थी। बाद में, खान ने अपने वकील के माध्यम से बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसने उन्हें 28 अक्टूबर को जमानत दे दी थी। कानूनी प्रक्रियाओं के कारण, उन्हें 30 अक्टूबर को जेल से रिहा कर दिया गया था।

Published: 02 Mar 2022, 4:43 PM IST

एनसीबी ने अब तक दो नाइजीरियाई नागरिकों समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी की एसआईटी इस मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी और फिलहाल कानूनी राय ले रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 02 Mar 2022, 4:43 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Mar 2022, 4:43 PM IST