देश

नेहरू-गांधी परिवार पर पीएम मोदी के बयान से भड़के शरद पवार, कहा,पद की गरिमा को ध्यान में रखें पीएम

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार नेप्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी को अपनी पद की गरिमा को ध्यानमें रखकर बयान देने चाहिए। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  एक मंच पर दिखे एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और एमएनएस चीफ राज ठाकरे

21 फरवरी को पुणे के बीएमसीसी ग्राउंड में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और एमएनएस चीफ राज ठाकरे 11 साल बाद एक ही मंच पर आमने-सामने दिखे। इस दौरान एमएनएस चीफ राज ठाकरे पत्रकार के रोल में दिखाई दिए और एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से देश में मौजूदा राजनीति हालात को लेकर कई सवाल पूछे। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी को अपनी पद की गरिमा को ध्यान में रखकर बयान देने चाहिए।

शरद पवार ने पीएम मोदी की ओर से नेहरू-गांधी परिवार पर दिए गए बयान पर विरोध जताया। उन्होंने कहा कहा, “यह कहना बिल्कुल गलत होगा कि नेहरू ने देश निर्माण में कोई भूमिका नहीं निभाई।”

उन्होंने कहा कि मैं नेहरू और गांधी की विचारधारा को कभी नहीं छोड़ा, हां मैंने पार्टी का साथ छोड़ा था।

उन्होने पीएम मोदी की तुलना पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से करते हुए कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ऐसी शख्सित थे, जो सभी का सम्मान करते थे। हालांकि, शरद ने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया, लेकिन जब ठाकरे ने साफ शब्दों में पीएम मोदी का नाम लिया तो पवार इस बात पर हंस दिए।

राज ठाकरे ने जब शरद पवार से पूछा कि पीएम मोदी विदेशी नेताओं को देश के दूसरे हिस्‍सों में ले जाने की बजाय अहमदाबाद ले जाते हैं। उन्होंने कहा, “ पीएम मोदी सिर्फ गुजरात का विकास किया है। अगर कोई मेहमान विदेश से आता है, तो दो चीजें जरूर होती है। पहली पीएम मोदी से गले मिलना और दूसरा गुजरात दौरा कराना।”

उन्होंने कहा कि सरकार में मंत्री अपने फैसले नहीं ले पाते हैं, उन्हें पीएम मोदी की हां या ना का इंतजार करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बुरे दौर से गुजर रही है, लेकिन यह भी सच है कि बीजेपी को टक्कर देने की हिम्मत इस देश में कांग्रेस के पास ही है। राहुल गांधी के हाथों में कमान देना सही फैसला है और वे कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined