देश

'किसानों को परेशान करने वाला है नया कृषि कानून', पंजाब के सीएम ने भगत सिंह के गांव से शुरू किया आंदोलन

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार को भगत सिंह की जन्मस्थली नवांशहर में खटकर कलां गांव से विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार को भगत सिंह की जन्मस्थली नवांशहर में खटकर कलां गांव से विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि "पंजाब के किसानों और अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए डिजाइन" किए गए इन कानूनों को रद्द कराने लिए पंजाब सरकार कानूनी मदद लेने के अलावा भी अन्य विकल्प तलाश रही है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने भगत सिंह की 113 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद इन 'सख्त' कानूनों के खिलाफ धरना देने बैठे। एआईसीसी के महासचिव और राज्य मामलों के प्रभारी हरीश रावत, राज्य पार्टी प्रमुख सुनील जाखड़ समेत कई कैबिनेट मंत्री भी इस मौके पर मौजूद थे।

Published: undefined

अमरिंदर सिंह ने कृषि बिलों को "दुर्भाग्यपूर्ण और परेशान करने वाला" बताया। साथ ही कहा कि उनकी सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए राज्य कानूनों में संभावित संशोधन समेत सभी विकल्प तलाश रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined