देश

आरपीएससी परीक्षा में न हो नकल, इसलिए राजस्थान में आज 4 घंटे बंद रहेंगी मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं

परीक्षाओं में नकल रोकने में प्रशासनिक अफसरों की नाकामी का खामियाजा अब राजस्थान के लोगों को उठाना पड़ेगा। राजस्थान में आज होने वाली आरपीएससी परीक्षा के मद्देनजर मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं 4 घंटे कर बंद करने का फैसला लिया गया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

राजस्थान के कई हिस्सों में आज सुबह 9 बजे से 1 बजे तक मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। सरकार ने ये फैसला रविवार को होने वाली राजस्थान सिविल सेवा आयोग (आरपीएससी) की परीक्षा में इंटरनेट के जरिए पेपर लीक और अन्य गलत तरीकों पर रोक लगाने के लिए लिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि परीक्षा आयोजित करने वाले सभी शहरों में ये प्रतिबंध लगाने के बजाय स्थानीय स्तर पर जिला आयुक्तों को इस संबंध में आवश्यकता के हिसाब से निर्णय लेने के लिए कहा गया है।

Published: undefined

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2018 में इस बार 1017 पदों के लिए 1400 केंद्रों पर 5 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। आरपीएससी के सचिव पीसी बरवाल ने बताया कि नकल रोकने के लिए परीक्षार्थियों का ड्रेस कोड भी सख्ती से लागू किया गया है।

बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान में मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिए पेपर लीक कराने वाले गिरोह का खुलासा होने के बाद कई परीक्षाओं में पूरे दिन के लिए भी इंटरनेट बंद रखा गया था, जिसकी बेहद आलोचना हुई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined