देश

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब सीएम की हुंकार- पाक ने कोई गुस्ताखी की तो उसे जीवनभर का सबक सिखाएंगे

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को पाकिस्तान के नापाक मंसूबों से सीमावर्ती राज्य की रक्षा करने का संकल्प लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को पाकिस्तान के नापाक मंसूबों से सीमावर्ती राज्य की रक्षा करने का संकल्प लिया। साथ ही उन्होंने केंद्र के कृषि कानूनों को समाप्त करने के लिए किसानों का समर्थन करने की प्रतिबद्धता जताई। आजादी के 75वें साल बाद भी पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी चौकसी बरतने का आह्वान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "हम पंजाब में अपने क्षेत्र पर किसी भी हमले को बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

Published: undefined

यहां राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद पंजाब के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की, "अगर वे हमें परेशान करने की कोशिश करते हैं तो हम उन्हें (पाकिस्तान को) उनके जीवनभर का सबक सिखाएंगे।"

राज्य में हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए पड़ोसी देश द्वारा ड्रोन के इस्तेमाल की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि पाकिस्तान पंजाब में किसी भी ढिलाई का फायदा उठाने का कोई मौका नहीं छोड़ेगा।

Published: undefined

उद्योग के विकास और अपने लोगों की प्रगति को बढ़ावा देने के लिए राज्य में शांति सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गैंगस्टरों और आतंकवादियों सहित किसी भी खतरे को बर्दाश्त नहीं करेगी। "हम उनसे सख्ती से निपटेंगे। पंजाब के लिए कोई भी खतरा हमारे पूरे देश के लिए खतरा होगा।"

Published: undefined

बाद में स्वतंत्रता दिवस समारोह से इतर मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने किसानों के लगातार हो रहे आंदोलन पर चिंता व्यक्त की और कहा कि उन्होंने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी बैठकों के दौरान इस मुद्दे को उठाया था।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि उन्होंने कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की, जो किसान विरोधी और संविधान की भावना के खिलाफ हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह इन कानूनों को रद्द करने के लिए किसानों के साथ संघर्ष करना जारी रखेंगे और इस संघर्ष में अपनी जान गंवाने वालों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

मुख्यमंत्री ने टोक्यो ओलम्पिक में राज्य का नाम रौशन करने वाले 20 पुरुषों और महिलाओं के प्रदर्शन पर गर्व व्यक्त किया और कहा कि नकद पुरस्कार के अलावा उन सभी को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined