देश

अपना आसमान बंद करेगा पाकिस्तान, अफगानिस्तान नहीं जाने देगा भारत का सामान, इतना घाटा झेल पाएंगे इमरान?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश के हवाई क्षेत्र को भारत के लिए पूर्ण रूप से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने मंगलवार को यह बात कही। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश के हवाई क्षेत्र को भारत के लिए पूर्ण रूप से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने मंगलवार को यह बात कही। भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त किए जाने के बाद दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ा है। पाकिस्तान कई देशों से इस मसले पर हस्तक्षेप करने की मांग करता रहा है। लेकिन किसी ने भी उसका साथ नहीं दिया। जम्मू-कश्मीर मामले पर अपनी हार से हताश पाकिस्तान कभी जंग की धमकी दे रहा है तो कभी अपना आसमान बंद करने की।

Published: 28 Aug 2019, 8:53 AM IST

फवाद हुसैन ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री (इमरान खान) भारत के लिए हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। इसके साथ ही भारत के अफगानिस्तान से व्यापार के लिए पाकिस्तान के जमीनी मार्ग के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध का भी सुझाव कैबिनेट बैठक में दिया गया है। इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार हो रहा है। मोदी ने शुरू किया है, हम खत्म करेंगे।”

Published: 28 Aug 2019, 8:53 AM IST

चौधरी की यह टिप्पणी इमरान खान द्वारा कश्मीर पर कैबिनेट बैठक किए जाने के बाद आई है। इस बैठक में खान ने कहा कि वह कश्मीर मुद्दे को दुनिया भर में उठाएंगे।

Published: 28 Aug 2019, 8:53 AM IST

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष दर्जे को रद्द कर 'ऐतिहासिक भूल' की है। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर भारत और पाकिस्तान युद्ध की ओर बढ़े तो इसका प्रभाव पूरी दुनिया पर पड़ेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 28 Aug 2019, 8:53 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Aug 2019, 8:53 AM IST