देश

पाकिस्तान का एक और झूठ बेनकाब, अपने एफ-16 के मलबे को बता रहा भारत का विमान

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक विमान का मलवा मिला है जिसे पाकिस्तान भारत के विमान होने का दावा कर रहा है। लेकिन असल में वह मलबा जीई एफ110 के इंजन का है जो एफ-16 विमान में लगाया जाता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान का एक और झूठ बेनकाब हुआ है। जिस पाकिस्तानी विमान एफ-16 को भारत ने मार गिराया था उसका मलबा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मिला है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक विमान का मलवा मिला है जिसे पाकिस्तान भारत के विमान होने का दावा कर रहा है। लेकिन असल में वह मलबा जीई एफ110 के इंजन का है जो एफ-16 विमान में लगाया जाता है।

ऐसे में ये साबित होता है कि भारत ने पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान मार गिराया है। जिसे पाकिस्तान भारतीय विमान का मलबा बता रहा था दरअसल वह पाकिस्तानी विमान का मलबा है।

Published: undefined

इस मलबे के फोटो को भारतीय विमान का मलबा बता कर पाकिस्तानी मीडिया में खूब दिखाया गया। भारतीय वायुसेना ने भी इसकी पुष्टि की है कि यह मलबा एफ-16 का ही है। वायु सेना की ओर से एफ-16 के इंजन की कुछ तस्वीरें जारी की हैं जो मलबे से मिलती जुलती है। मलबे के पास पाकिस्तानी ऑफिसर भी खड़े दिखे हैं जो नॉर्दन लाइट इनफेंट्री से हैं।

Published: undefined

पाकिस्तान घटना के बाद से ही झूठ पर झूठ बोलता रहा है। पाकिस्तानी मंत्री से लेकर संतरी तक सबने झूठ बोला। पहले पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि उन्होंने दो भारतीय विमान मार गिराए हैं। उसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी दो विमान गिराने की बात कही। लेकिन शाम होते होते सच्चाई सबके सामने आ गई। आसिफ गफूर ने अपना बदल दिया। उन्होंने कहा कि हमने केवल एक विमान गिराए हैं।

दरअसल बुधवार को पाकिस्तान ने भारतीय हवाई सीमा में घुसने की हिमाकत की थी। जिसे भारतयी वायुसेना के जवानों ने खदेड़ दिया था। इतना ही नहीं उनके एक एफ-16 विमान को मार भी गिराया था। भारत सरकार ने भी पाकिस्तान के एक विमान को मारने की पुष्टि की थी। हालांकि पाकिस्तान इस बात को अब तक नकार रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined