देश

पिज्जा मंगवाना पड़ सकता है महंगा? दिल्ली में डिलीवरी ब्वॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, 72 परिवार हुए क्वारनटीन

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यह आंकड़ा अब तक 12 हजार को पार पहुंच चुका है। सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात ये है कि एक आदमी की वजह से कई लोग इसके संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यह आंकड़ा अब तक 12 हजार को पार पहुंच चुका है। सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात ये है कि एक आदमी की वजह से कई लोग इसके संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। दरअसल साउथ दिल्ली इलाके में एक 19 साल के पिज्जा डिलीवरी बॉय के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है। उसने 12 अप्रैल तक लोगों के घरों में जाकर पिज्जा डिलीवर किए हैं। पिछले 15 दिनों में वह दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 72 परिवारों को उनके घर जाकर पिज्जा डिलीवर कर चुका है। सभी परिवारों को उनके घरों में क्वारंटाइन किया गया है और स्वास्थ्य विभाग उनपर निगरानी रख रहा है।

Published: 16 Apr 2020, 1:30 PM IST

युवक को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उसका इलाज चल रहा है। साउथ दिल्ली जिले के डीएम बीएन मिश्रा ने बताया कि डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में 72 परिवार आए थे। अभी तक इन लोगों का टेस्ट नहीं किया गया है। सभी लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है। अगर इन लोगों में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो इनकी जांच की जाएगी। अधिकारियों ने इन सभी 72 परिवारों की पहचान गुप्त रखी है।

Published: 16 Apr 2020, 1:30 PM IST

खबर है कि यह डिलिवरी ब्वॉय मार्च के अंतिम सप्ताह तक ड्यूटी पर था और पिछले सप्ताह ही इसका कोरोना टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है। अधिकारियों ने कहा कि वह पहले डायलिसिस के लिए एक अस्पताल का गया था और माना जा रहा है कि इसी दौरान वह संक्रमित हुआ होगा। कोरोना पॉजिटिव पिज्जा डिलीवरी बॉय ने हौज खास, मालवीय नगर, सावित्री नगर और इसके आसपास के इलाकों में पिज्जा डिलीवर किया था। प्रशासन ने इस मामले के खुलासे के बाद 20 डिलीवरी बॉयज़ को छतरपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा है। यह सभी कोरोना संक्रमित डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए थे। संक्रमित युवक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

Published: 16 Apr 2020, 1:30 PM IST

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान भोजन और किराने के सामान की होम डिलीवरी की अनुमति है। हॉटस्पॉट वाले इलाके में लॉकडाउन सख्त है, और किसी को भी अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। सभी आवश्यक वस्तुओं की होम डिलिवरी की जा रही है।

Published: 16 Apr 2020, 1:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Apr 2020, 1:30 PM IST