देश

यूपी में जांच और दवा के अभाव में बेमौत मर रहे गरीब, संक्रामक बीमारियों की वजह से प्रदेश में मचा है हाहाकार: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों की मौत के सही आंकड़े छुपाकर जनता को गुमराह कर रही है। यहां की गरीब जनता जांच और दवा के अभाव में बेमौत मर रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार में उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं सुधरने वाली नहीं हैं। डेंगू-मलेरिया, बुखार के मरीजों की अस्पतालों में लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ की भारी कमी के चलते मरीज बिना इलाज और जांच के इधर-उधर भटक रहे हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि सरकार गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों की मौत के सही आंकड़े छुपाकर जनता को गुमराह कर रही है। यहां की गरीब जनता जांच और दवा के अभाव में बेमौत मर रही है। संक्रामक बीमारियों की वजह से प्रदेश में हाहाकार मचा है।

Published: undefined

सपा मुखिया ने कहा कि सरकार की नाकामियों के कारण बरेली में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 550 के पार पहुंच गया है। डेंगू, मलेरिया आदि संक्रामक रोगों से लोगों की जानें जा रही है। मच्छरों से बचाव के कोई इंतजाम नहीं हो रहे हैं। राजधानी लखनऊ में भी अस्पतालों में मरीजों की लंबी-लंबी कतारें सुबह तड़के से ही लग जाती हैं। पीजीआई और मेडिकल कॉलेज में तो रात में ही लोग पर्ची बनवाने के लिए लाइन लगा लेते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined