देश

कर्नाटक में संघ नेता के स्कूल में सांप्रदायिकता का अभ्यास, बच्चों से कराया बाबरी मस्जिद विध्वंस का रिक्रिएशन

मंगलुरू में आरएसएस नेता के एक स्कूल में बच्चों से बाबरी मस्जिद को गिराने की घटना को री क्रिएट कराया गया। इस दौरान पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा भी मौजूद थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कर्नाटक के मंगलुरू में एक आरएसएस नेता के स्कूल में बच्चों द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना को री-क्रिएट करवाने का मामला सामने आया है। रविवार को हुए इस कार्यक्रम में बच्चों द्वारा राम मंदिर वहीं बनेगा और जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए। खास बात ये है कि पूरे कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा और पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी भी मौजूद थीं।

Published: undefined

एबीपी न्यूज की खबर के अनुसार मंगलुरू का श्री राम विद्या केंद्र नाम का यह स्कूल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े प्रभाकर भट्ट का है, जो कार्यक्रम के दौरान भी मौजूद थे। प्रभाकर भट्ट आरएसएस की दक्षिण मध्य क्षेत्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बताए जा रहे हैं और स्कूल का संचालन करते हैं।

Published: undefined

खबर के अनुसार रविवार को मंगलुरू स्थित श्री राम विद्या केंद्र स्कूल में स्पोर्ट्स फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जिस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन्हीं कार्यक्रमों में से एक में स्कूली बच्चों द्वारा एक पोस्टर में बाबरी मस्जिद का ढांचा लगाया गया और उसे प्ले के दौरान ढहा दिया गया। इसके बाद वहां पर राम मंदिर वहीं बनेगा और जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए।

Published: undefined

गौरतलब है कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार आने के बाद से लगातार इस तरह की सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिससे बीजेपी सरकार पर सवाल उठते रहे हैं। इस मामले में सबसे चिंताजनक और आश्चर्यजनक बात ये है कि यह पूरा कार्यक्रम केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा और पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी की मौजूदगी में हुआ जो कि संवैधानिक पद पर बैठी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined