देश

CAA: बिजनौर हिंसा में मारे गए युवकों के घर पहुंचीं प्रियंका गांधी, पीड़ितों का सुना दर्द, कहा- अत्याचारी है ये सरकार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को अचानक ब‍िजनौर के नहटौर पहुंच गईं और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को बिजनौर में हुई हिंसा में मारे गए नहटौर निवासी अनस और सुलेमान के घरवालों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बहुत अत्याचारी है।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को अचानक यात्रा करते हुए उत्तर प्रदेश के बिजनौर पहुंची गईं, जहां उन्होंने नए नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा में मारे गए दो लोगों के परिजनों से मुलाकात की। प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से सुलेमान और जाहिद की मौत हो गई थी। उनके परिवार के लोगों से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि वो इस मुश्किल वक़्त में परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार अत्याचार कर रही है।

Published: 22 Dec 2019, 8:19 PM IST

उन्होंने पीड़ित परिवार वालों से इस घटना को लेकर बातचीत की। प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार के लोगों से मिलने के बाद कहा कि यह बिल देश हित में नहीं है। जीडीपी इतनी नीचे कभी भी नहीं गई। इस घटना में जो लोग मरे हैं वह बहुत अजीब परिस्थितियों में है। इस पूरे घटना की जांच होनी चाहिए। इस दौरान परिजनों ने बताया कि जब वो मुकदमा लिखवाने के लिए थाने गए तो पुलिस ने उल्टा ही परिवार वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कहकर उन्हें वहां से भगा दिया।

Published: 22 Dec 2019, 8:19 PM IST

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “ नागरिकता संशोधन कानून गरीबों की जिंदगी को बेहद मुश्किल बना देगा। झोपड़ी झुग्गी में रहने वाले लोग इन्हें 1971 का कागज कहां से लाकर दिखाएंगे। वहीं प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी सरकार को विरोध सुनने की आदत नहीं है।”

Published: 22 Dec 2019, 8:19 PM IST

गौरतलब है शुक्रवार को नहटौर में मोदी सरकार द्वारा लाएं गए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में यूपी के कई जगह प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे। बिजनौर के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नहटौर में इसके बाद पुलिस ने फायरिंग की थी इसमें दो युवक सुलेमान और अनस की गोली लगने से मौत गई थी, जबकि तीन युवक घायल हो गए थे। प्रदेश भर में इस दौरान 17 मौत हुई जिनमें अकेले मेरठ में 6 लोगों की मौत हो गई। यूपी पुलिस ने इन सभी को खुद की गोली से मरने से इंकार किया है। बता दें कि घटना के बाद से बिजनौर सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट बंद है।

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस के कथित अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन और सोमवार को दिल्ली में राजघाट पर नए नागरिकता कानून को रद्द करने की मांग के लिए कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है।

(आस मोहम्मद के इनपुट के साथ)

Published: 22 Dec 2019, 8:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Dec 2019, 8:19 PM IST