देश

दुष्प्रचार और झूठ ही बीजेपी-RSS की नींव, पूरा हिंदुस्तान जानता है इनका इतिहास, राहुल गांधी का बड़ा हमला

देश के मौजूदा हालात को लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आरएसएस का इतिहास ही नफरत फैलाने वाला रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश के मौजूदा हालात को लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आरएसएस का इतिहास ही नफरत फैलाने वाला रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि देश को नफरत की आग में झोंक कर हाथ सेंकने वाली बीजेपी और आरएसएस के इस करतूत को अब पूरा हिंदुस्तान जानता है। उन्होंने बीजेपी और आरएसएस की तुलना देशद्रोही से की।

Published: undefined

राहुल गांधी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए ट्वीट किया, " दुष्प्रचार और झूठ ही भाजपा-RSS की नींव है। देश को नफ़रत की आग में झोंक कर हाथ सेंकने वाली भाजपा-RSS का इतिहास पूरा हिंदुस्तान जानता है। ये देशद्रोही चाहे जितना तोड़ने का काम कर लें, कांग्रेस उससे ज़्यादा भारत जोड़ने का काम करती रहेगी।"

Published: undefined

गौरतलब है कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने पैगम्बर मोहम्मद को लेकर बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमकर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा ने अपने गैर जिम्मेदाराना बयान से देश भर में लोगों की भावनाओं को भड़काया है। उनके बयान ने देश में आग लगा दी है। आज देश में जो माहौल बिगड़ा हुआ है, उसके लिए वो एकमात्र जिम्मेदार है। उदयपुर में हुई हत्या भी उनके ऐसे ही बयान का नतीजा है। बहस में उन्हें उकसाने की कोशिश हुई, लेकिन उसके बाद उन्होंने जो कुछ कहा है, वो शर्मनाक है। उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

Published: undefined

वहीं नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने शुक्रवार को देश के मौजूदा हालात को लेकर चिंता जाहीर करते हुए कहा कि लोगों में धार्मिक आधार पर बंटवारा नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि सब में एकता बनाए रखने के लिए काम करना चाहिए। अमर्त्य सेन ने कहा, ''मुझे लगता है कि अगर मुझसे कोई पूछेगा कि क्या मुझे किसी चीज से डर लगता है? मैं कहूंगा- हां।'' डरने की एक वजह है। देश के मौजूदा हालात डर की वजह बन गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined