देश

अमित शाह के कोलकाता दौरे का विरोध, 'काला दिवस' के रूप में मनाएगी टीएमसी

बुधवार को 'काला दिवस' मनाने के अलावा, तृणमूल कांग्रेस मंगलवार से लगातार तीन दिनों तक दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक दो घंटे का विरोध प्रदर्शन भी करेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बीजेपी की एक रैली में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता आने वाले हैं। उनके इस दौरा का सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विरोध करने का फैसला किया है। पार्टी उनके आगमन के दिन को 'काला दिवस' के रूप में मनाएगी।

Published: undefined

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि बुधवार को पश्चिम बंगाल में पार्टी की विधायक टीम के सदस्य काले कपड़ों में सदन के चल रहे शीतकालीन सत्र में भाग लेंगे। यह रैली उसी स्थान पर आयोजित की जा रही है, जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को अपना शहीद दिवस समारोह आयोजित करती है, जो मनरेगा के तहत 100-दिवसीय नौकरी योजना के कार्यान्वयन में अनियमितताओं के विरोध में आयोजित की जा रही है।

Published: undefined

रैली में शाह के अलावा केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री गिरिराज सिंह और राज्य मंत्री निरंजन ज्योति के भी शामिल होने की संभावना है।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी के प्रस्तावित कदम का मजाक उड़ाया है और कहा है कि सदन के भीतर काले कपड़े पहनने जैसे विरोध प्रदर्शन निरर्थक हैं क्योंकि सदन में केंद्र सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं होगा। “बुधवार सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों द्वारा फोटो सत्र के लिए एक और विकल्प होगा। उन्होंने कहा, ''हमें इस तरह के नाटक को किसी भी तरह का महत्व देने की कोई जरूरत नहीं है।''

Published: undefined

बुधवार को 'काला दिवस' मनाने के अलावा, तृणमूल कांग्रेस मंगलवार से लगातार तीन दिनों तक दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक दो घंटे का विरोध प्रदर्शन भी करेगी। यह रैली मनरेगा सहित कई केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल को केंद्रीय बकाया का भुगतान न करने के खिलाफ होगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined