देश

पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस की रिकॉर्ड जीत, सीएम अमरिंदर सिंह बोले- शातिर ताकतों को हराने के लिए लोगों को धन्यवाद

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को नगरपालिका चुनावों में अपनी पार्टी - कांग्रेस की शानदार जीत पर कहा कि यह उनकी सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों की पुष्टि है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को नगरपालिका चुनावों में अपनी पार्टी - कांग्रेस की शानदार जीत पर कहा कि यह उनकी सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों की पुष्टि है और लोगों ने प्रमुख विपक्षी दलों - शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के "जनविरोधी" कार्यों को पूरी तरह नकार दिया। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, पार्टी के सभी विधायकों, सदस्यों और कार्यकर्ताओं को निकाय चुनावों में व्यापक जीत के लिए बधाई दी। चुनावों के परिणाम बुधवार को घोषित किए गए। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने स्पष्ट रूप से तीनों दलों के विभाजनकारी, अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और प्रतिगामी एजेंडे को नकार दिया।

Published: 17 Feb 2021, 9:00 PM IST

बहरहाल, अंतिम गणना में कांग्रेस ने नगर पालिका परिषदों में 1,815 वाडरें में से 1,199 और 350 नगर निगम सीटों में से 289 पर जीत हासिल की। शिरोमणि अकाली दल 289 वार्डो और 33 सीटों पर, भारतीय जनता पार्टी 38 वार्डो और 20 सीटों पर और आम आदमी पार्टी 57 वार्डो और 9 सीटों पर पीछे रह गई। शेष वार्ड निर्दलीय और बीएसपी (के) और भाकपा के खाते में आए।

अमरिंदर सिंह ने पंजाब और उसके भविष्य को बर्बाद करने के लिए "नकारात्मक और शातिर ताकतों" को हराने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और बधाई दी।

Published: 17 Feb 2021, 9:00 PM IST

तीन नए विवादास्पद कृषि कानूनों के लागू होने के बाद पंजाब में होने वाले पहले बड़े चुनावों ने भाजपा के खिलाफ लोगों की नाराजगी को स्पष्ट रूप से उजागर कर दिया। उन्होंने कहा कि इन सभी दलों ने "पंजाब को नष्ट करने के स्पष्ट उद्देश्य के साथ" किसानों के अधिकारों को बेशर्मी से रौंद दिया था। वे मतदाताओं को भ्रमित करने में विफल रहे।

कैप्टन ने दो टूक कहा कि सभी तीनों विपक्षी दल कांग्रेस के करीब भी नहीं पहुंच पाए। कुछ वाडरें में तो वे स्वतंत्र उम्मीदवारों से भी पीछे थे। पंजाब के शहरी मतदाताओं ने विकास व सुशासन वाली नीतियों पर अपनी मुहर लगाई और घृणित राजनीतिक विचारधाराओं को धराशायी कर दिया।

Published: 17 Feb 2021, 9:00 PM IST

उन्होंने कहा, चुनाव के नतीजे पंजाब से बाहर रहने के लिए इन दलों के लिए यह एक शक्तिशाली संदेश हैं। राज्य के लोग उनके द्वारा किए गए धोखे और विश्वासघात को माफ करने या भूलने के लिए तैयार नहीं थे।

अमरिंदर सिंह ने यहां मीडिया से कहा कि इन परिणामों से इन सभी दलों को विधानसभा चुनाव में आने वाली चीजों का पूवार्भास हो गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 17 Feb 2021, 9:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Feb 2021, 9:00 PM IST