देश

कोरोना संकट के बीच राहुल का पीएम मोदी से सवाल, पूछा- WHO की सलाह के उलट सरकार ने क्यों किया काम?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पूछा है कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाईजेशन की सलाह के उलट सरकार ने काम क्यों किया। ये खिलवाड़ किन ताकतों की शह पर हुआ ? क्या यह आपराधिक साजिश नहीं है?   

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस को लेकर पूरे विश्व में कोहराम सा मचा हुआ है। हर देश अपने स्तर पर इस वायरस से लड़ने के लिए भरसक प्रयास में लगा है। लेकिन भारत सरकार द्वारा इस महामारी को लेकर लापरवाही बरती गई। एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। अब इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कुछ सवाल पूछे हैं।

Published: undefined

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से पूछे सवाल

राहुल गांदी ने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पूछा है कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाईजेशन की सलाह के उलट सरकार ने काम क्यों किया?.. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से ट्वीट कर पूछा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी, WHO की सलाह, वेंटिलेटर और सर्जिकल मास्क का पर्याप्त स्टाक रखने के विपरीत भारत सरकार ने 19 मार्च को इन सभी चीजों के निर्यात की अनुमति दे दी, ये खिलवाड़ किन ताकतों की शह पर हुआ ? क्या यह आपराधिक साजिश नहीं है? राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ उस रिपोर्ट का भी लिंक शेयर किया है जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है।

Published: undefined

उस रिपोर्ट में क्या है ?

दरअसल उस रिपोर्ट में मास्क, गाउन, दस्ताने जैसे हेल्थ प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट को जमा करने में सरकार के असफल रहने की बात कही गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए मास्क, गाउन और दस्ताने जैसे पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट या पीपीई का भंडारण करने में सरकार विफल रही है। भारत सरकार ने देश में निर्मित पीपीई के निर्यात पर रोक लगाई है। सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा पीपीई की आपूर्ति में संभावित ढिलाई की चेतावनी के तीन सप्ताह बाद ऐसा किया है।

Published: undefined

सुरजेवाला ने भी लगाया कोरोना की आड़ में कालाबाजार का आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। सुरेजावाला ने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार को कोरोना की आड़ में कालाबाजार की आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा, प्रधानमंत्री जी, यह एक माफ नहीं करने लायक अपराध और षडयंत्र है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि वेंटिलेटर, सर्जिकल/फेस मास्क और मास्क/गाउन बनाने वाले सामान का भंडारण हो।

Published: undefined

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि आप 19 मार्च तक 10 गुना कीमत पर इनके निर्यात करने की इजाजत देते रहे, जबकि एम्स में ये सभी सामान उपलब्ध नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने इसके अलावा दो लेटर भी साझा किए जो इन आरोपों से संबंधित थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined