देश

पीएम केयर्स फंड की संसदीय पैनल से जांच में रोड़ा बनी BJP, राहुल बोले-दान देने वालों के नाम बताने से डरते क्यों हैं PM?

पीएम केयर्स फंड की संसदीय पैनल से जांच पर BJP द्वारा किए गए विरोध को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछा है कि, आखिर पीएम मोदी इस फंड में दान देने वालों के नाम बताने से डरते क्यों हैं?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पीएम केयर्स फंड की संसदीय पैनल से जांच पर BJP द्वारा किए गए विरोध को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। शनिवार को राहुल गांधी ने पीएम-केयर्स फंड पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर पूछा है कि आखिर पीएम मोदी इस फंड में दान देने वालों के नाम बताने से डरते क्यों हैं? पीएम मोदी पर हमलावर हुए राहुल गांधी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि सभी जानते हैं कि चीनी कंपनियां Huawei, Xiaomi, TikTok और OnePlus ने इसमें पैसा दिया था। राहुल गांधी ने पूछा आखिर वे इसकी डिटेल साझा क्यों नहीं करते?

इसे भी पढ़ें- PM केयर्स फंड से खरीदे गए वेंटिलेटर की क्वालिटी पर उठे सवाल, राहुल बोले- खतरे में डाली जा रही लोगों की जान

Published: undefined

बीजेपी के विरोध के चलते PAC नहीं करेगी PM CARES फंड की जांच

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में NDTV की एक खबर का भी हवाला दिया है। जिसमें ये लिखा गया है कि बीजेपी के विरोध के चलते PAC यानी पब्लिक अकाउंट कमेटी में पीएम केयर्स फंड और कोरोना वायरस पर सरकारी प्रतिक्रिया के परीक्षण पर रजामंदी नहीं बन पाई है। आपको बता दें पीएसी संसद की एक बेहद अहम कमेटी होती है, जो ऑडिटर जनरल की रिपोर्टों का परीक्षण करती है। इससे पहले ये कमेटी 2G स्पेक्ट्रम जैसे घोटाले का खुलासा कर चुकी है।

Published: undefined

इस प्रस्ताव को रोकने के लिए बीजेपी ने लगाई पूरी ताकत!

खबरों के मुताबिक इस कमेटी के चेयरमैन अधीर रंजन चौधरी ने सदस्यों से राष्ट्र के लिए सोचने की अपील करते हुए पीएम केयर फंड और कोरोना वायरस पर सरकारी प्रतिक्रिया के अहम मुद्दों पर आम सहमति बनाने की अपील की थी। NDTV में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद बीजेपी के सदस्यों ने इस प्रस्ताव को रोकने के लिए पूरी ताकत लगा दी और पैनल को साफ तौर पर चौधरी के प्रस्ताव को रोकने के लिए कहा।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

पीएम-केयर्स फंड में दान को लेकर पीएम कई बार घिर चुके हैं

बता दें कि इसके पहले भी कांग्रेस चीनी कंपनियों से पीएम-केयर्स फंड में पैसा लिए जाने को लेकर सरकार और बीजेपी को घेर चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 बार चीन दौरे का हवाला देते हुए उनका चीन से विशेष लगाव होने का आरोप भी लगाया था। कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजिंग से पीएम के विशेष रिश्ते के चलते ही चीनी कंपनियों ने बड़ी रकम पीएम-केयर्स फंड में दी है। भारत-चीन विवाद पर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रही है। गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद विपक्ष अक्सर केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined