देश

राहुल ने ‘ओखी’ पीड़ितों का बांटा दर्द, कहा, शरीर से नहीं लेकिन आत्मा से था मौजूद 

केरल के तिरुवनंतपुरम में राहुल गांधी ने ‘ओखी’ तूफान के पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि मछुआरों की हितों के लिए केंद्र में मंंत्रालय का गठन हो।

 फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया ओखी तूफान पीड़ितों से मिलते राहुल गांधी

केरल में तिरुवनंतपुरम के पास पुन्थुरा में कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओखी तूफान के पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने तूफान में मारे गए मछुआरों के परिजनों से मिलकर उनका दर्द बांटा। राहुल गांधी ने पीड़ितों से कहा, “मैं भले ही शारीरिक रूप से यहां नहीं था, लेकिन अपनी आत्मा से था।” उन्होंने कहा कि जिन लोगों को ओखी तूफान की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी उनके प्रति मैं श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूं।

Published: 14 Dec 2017, 4:41 PM IST

राहुल गांधी ने कहा कि देश के किसानों और मछुआरों की हालत लगभग एक जैसी है। उन्होंने कहा कि किसान और मछुआरे दोनों ही परेशानियों का सामना कर रहे हैं। कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि अब समय आ गया है कि केंद्र में मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय का गठन किया जाए, जो उनके हितों को देखे और उनकी सुरक्षा करे।

Published: 14 Dec 2017, 4:41 PM IST

मछुआरों से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह की त्रासदियों को बार-बार होने से रोकने के लिए बेहतर चेतावनी प्रणाली की जरूरत है। तूफान में मारे गए लोगों के परिजनों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को प्राकृतिक आपदा से सबक लेने की जरूरत है।

Published: 14 Dec 2017, 4:41 PM IST

29 और 30 नवंबर को केरल के तट पर आए ओखी तूफान की वजह से 95 मछुआरे लापता हो गए थे। तूफान में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है। उधर केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को यह आश्वासन दिया है कि लापता मछुआरों की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा।

Published: 14 Dec 2017, 4:41 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Dec 2017, 4:41 PM IST