देश

राहुल बोले- अर्थव्यवस्था को मोदी, उनके सलाहकार ले डूबे, बजट के लिए पीएम, वित्त मंत्री के पास कोई आईडिया नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी और उनके आर्थिक सलाहकारों की ड्रीम टीम ने सचमुच देश की अर्थव्यवस्था को बद से बदतर हालत में पहुंचा दिया है। पहले देश की जीडीपी 7.5 फीसदी पर थी और मुद्रास्फीति 3.5 पर थी। अब जीडीपी 3.5 फीसदी पर है और मुद्रास्फीति 7.5 फीसदी पर है।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia 

केंद्र की मोदी सरकार अगले महीन देश का बजट पेश करने जा रही है। इस बीच देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को बद से बदतर हालत में पहुंचा दिया है।

Published: 29 Jan 2020, 11:06 AM IST

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मोदी और उनके आर्थिक सलाहकारों की ड्रीम टीम ने सचमुच देश की अर्थव्यवस्था को बद से बदतर हालत में पहुंचा दिया है। पहले देश की जीडीपी 7.5 फीसदी पर थी और मुद्रास्फीति 3.5 पर थी। अब जीडीपी 3.5 फीसदी पर है और मुद्रास्फीति 7.5 फीसदी पर है। प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के पास कोई भी आईडिया नहीं है कि 2020 के बजट में क्या करें।”

Published: 29 Jan 2020, 11:06 AM IST

इससे पहले राजस्थान के जयपुर में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, “आज हमारे देश का युवा कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ता है, लेकिन वहां से निकलने के बाद उसे रोजगार नहीं मिलता है। पिछले एक साल में एक करोड़ युवाओं ने अपना रोजगार खो दिया है। जहां भी हमारे प्रधानमंत्री जाते हैं। लंबे-लंबे भाषण देते हैं। वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी की बात करते हैं, लेकिन युवाओं की परेशानी के बारे में वह एक शब्द नहीं बोलते हैं। यूपीए के समय 9 फीसदी देश की विकास दर थी। आज जब नए तरीक से इसे नापने पर 5 प्रतिशत पर है, और अगर पुराने तरीके से इसे नापेंगे तो यह ढाई फीसदी पर चला जाएगा।”

Published: 29 Jan 2020, 11:06 AM IST

राहुल ने कहा था, “हमारी सरकार गरीबों को पैसा देती थी। इसके पीछे साफ और सीधा मकसद था। सरकार द्वारा दिए गए पैसे गरीब सामान खरीदते थे। फैक्ट्रियां शुरू हो जाती थीं और सामान बनने लगते थे। उन फैक्ट्रियों में रोजगार भी मिलता था। नरेंद्र मोदी जी ने मनरेगा को खोखला कर दिया है। गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया, नोटबंदी की। देश के लोगों से मोदी जी ने पैसा लिया और अमीरों की जेब में डाल दिया। मोदी जी ने चंद अमीरों का हजारों करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया।”

Published: 29 Jan 2020, 11:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Jan 2020, 11:06 AM IST