देश

राहुल गांधी की तेलंगाना के नेताओं के साथ बैठक, एक्सिडेंटल पॉलिसी से जुड़ेंगे 40 लाख सदस्य

नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आवास पर बुधवार को तेलंगाना के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात हुई, इस मुलाकात में राज्य में डिजिटल सदस्यता के तहत जुड़े सदस्यों के बारे में बताया गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आवास पर बुधवार को तेलंगाना के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात हुई, इस मुलाकात में राज्य में डिजिटल सदस्यता के तहत जुड़े सदस्यों के बारे में बताया गया है। इस मुलाकात में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी, सांसद उत्तम कुमार रेड्डी और कोमतिरेड्डी वेंकट रेड्डी और तेलंगाना कांग्रेस के अन्य सदस्य उपस्थित रहे और एआईसीसी के तेलंगाना प्रभारी मणिकम टैगोर भी बैठक में मौजूद रहे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने बताया कि, दिसंबर से मार्च तक पार्टी के एक्टिव मेंबरशिप बनवाये हैं, उनमें हम तेलंगाना में 40 लाख सदस्य जोड़े हैं। इसी के साथ सबसे अधिक सदस्यता हमने बनवाई है। साथ ही जो कांग्रेस के सदस्य बने हैं उनके लिए न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी के साथ हमने समझौता कर 'एक्सीडेंटल पॉलिसी' के साथ जोड़ा है।

Published: undefined

अप्रैल 1 से यह शुरू हो जाएगी। आज हमने राहुल गांधी के नेतृत्व में एसयोरेन्श कंपनी को चैक सौंपा। 1 अप्रैल से हम आंदोलन में जाएंगे, विद्यार्थियों, महिलाओं और किसानों के लिए हम लड़ने वाले हैं।

Published: undefined

जानकारी के अनुसार, डिजीटल सदस्यता के साथ ही तेलंगाना में लगभग 40 लाख सदस्य हैं, कर्नाटक में 34 लाख, महाराष्ट्र में 15 लाख, गुजरात में 10 लाख, केरल में 10 लाख, छत्तीसगढ़ में पांच लाख, बिहार में चार लाख, दिल्ली में तीन लाख और राजस्थान में तीन लाख सदस्य हैं।

Published: undefined

दरअसल कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस चाहती है कि कागज पर शामिल होने वालों को भी डिजिटल डेटाबेस में शामिल किया जाए। साथ ही 31 मार्च को पार्टी का सदस्यता अभियान समाप्त होने की संभावना है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined