देश

रणदीप सुरजेवाला का PM से सवाल, पूछा-गुजरात की कंपनी को ही क्यों मिली कोरोना टेस्टिंग किट बनाने की इजाजत ?

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार से कोरोना को लेकर कुछ सवाल किए हैं, सुरजेवाला ने कहा है कि पीएम को इन सवालों का जवाब अपने संबोधन में देने चाहिए।

 फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस को लेकर लगातार देश की जनता को आगाह किया जा रहा है, कांग्रेस भी मोदी सरकार से हर तरह की मदद के लिए साथ देने का वादा भी कर रही है। इसके अलावा इस महामारी को लेकर सरकार की ओर से लापरवाही को लेकर भी कांग्रेस सवाल करती रही है। इस बीच कांग्रेस प्रवक्त रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार से कोरोना को लेकर कुछ सवाल किए हैं।

Published: undefined

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर पीएम पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने लिखा है कि प्रिय पीएम, करोना वायरस की लड़ाई में सबसे ज़रूरी #COVID2019 का टेस्ट है। इसे कमजोर करना राष्ट्रविरोधी है। 20 मार्च को CDSCO/NIV ने 14 कंपनियों को करोना किट के टेस्ट लाइसेन्स दिए, पर 21 मार्च को सरकार ने केवल FDA/EC अप्रूव्ड किट की शर्त लगा दी। अब गुजरात की केवल कम्पनी रह गई।

Published: undefined

इतना ही नहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पीएम से कहा कि मेरे कुछ सवालों का जवाब वो अपने संबोधन में दें। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आदरणीय PM, आज राष्ट्र संबोधन में बताएँ कि 14 कंपनियों को करोना वायरस टेस्टिंग किट बनाने का टेस्ट लाइसेन्स देकर केवल 1 गुजरात की कम्पनी को इजाज़त क्यों?, टेस्ट की लागत ₹4,500 क्यों?,. FDA/EC मोहर अनिवार्य क्यों?..इसके अलावा पीएम ये भी बताए कि ये टेस्ट आयुष्मान भारत में शामिल क्यों नही?

Published: undefined

इससे पहले भी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया था। सुरेजावाला ने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार को कोरोना की आड़ में कालाबाजार का आरोप लगाया था। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा, प्रधानमंत्री जी, यह एक माफ नहीं करने लायक अपराध और षडयंत्र है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि वेंटिलेटर, सर्जिकल/फेस मास्क और मास्क/गाउन बनाने वाले सामान का भंडारण हो।

Published: undefined

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि आप 19 मार्च तक 10 गुना कीमत पर इनके निर्यात करने की इजाजत देते रहे, जबकि एम्स में ये सभी सामान उपलब्ध नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने इसके अलावा दो लेटर भी साझा किए जो इन आरोपों से संबंधित थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल