देश

छोटी बचत पर ब्याज दर घटाना मध्य वर्ग के लिए बड़ा झटका: पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने छोटी बचत पर ब्याज दर घटाने के मोदी सरकार के फैसले की आलोचना की है और इसे मध्य वर्ग के लिए बड़ा झटका बताया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

छोटे बचत पत्रों पर ब्याज दर घटाने और 8 फीसदी के सरकारी बचत बॉन्ड बंद करने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार की आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार का यह कदम मध्य वर्ग के लिए बड़ा झटका है। चिदंबरम ने कहा कि मुद्रास्फीति भी बढ़ रही है, जो मध्य वर्ग पर दोहरी मार है।

Published: 02 Jan 2018, 2:04 PM IST

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार का आम लोगों को एक और झटका, 8 फीसदी ब्याज देने वाले सेविंग बांड आज से बंद

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि साल 2003 से जारी 8 फीसदी कर योग्य बॉन्ड मध्य वर्ग, सेवानिवृत्त और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित निवेश था। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने उनकी सुरक्षा को छीन ली है। उन्होंने पूछा कि क्या सरकार लोगों को शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड में धकेल रही है? चिदंबरम ने यह भी कहा कि सरकार किसके फायदे के लिए ऐसा कर रही है, इस बात को समझाना उसका कर्तव्य है।

Published: 02 Jan 2018, 2:04 PM IST

अपने ट्वीट में पी चिदंबरम ने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है कि बचत के लिए वह नागरिकों को सुरक्षित और जोखिम मुक्त साधन प्रदान करे। इस तरह के मौजूदा साधन को छीनना चिंताजनक है।

Published: 02 Jan 2018, 2:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Jan 2018, 2:04 PM IST