देश

सहारनपुर हत्याकांडः क्या राजपूत महासभा के उपदेश राणा ने वीडियो जारी कर हत्या के लिए उकसाया !

भीम आर्मी के सहारनपुर जिलाध्यक्ष गौतम वालिया के भाई सचिन की हत्या मामले में परिजनों ने राजपूत महासभा के नेता उपदेश राणा का धमकी देते हुए एक वीडियो जारी कर महासभा के नेताओं और एक पुलिस अधिकारी पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया सचिन वालिया का शव लेकर जाती पुलिस 

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष गौतम वालिया के भाई सचिन वालिया की हत्या के मामले में परिजनों ने राजपूत महासभा के कई नेताओं और जिले के एक पुलिस अधिकारी पर साजिश के तहत हत्या कराने का आरोप लगाया है। परिजनों ने राजपूत महासभा के नेता उपदेश राणा का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें वह भीम आर्मी के लोगों को धमकी देते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो यू ट्यूब समेत सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। इस वीडियो में उपदेश राणा भीम आर्मी और उसके नेताओं को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी देते और अपशब्द कहते साफ नजर आ रहे हैं। वीडियो में उपदेश राणा यह कहता हुआ भी नजर आ रहा है कि महाराणा प्रताप जयंती के दिन वह नागपुर में रहेगा। वीडियो में उपदेश राणा धमकी देते हुए कह रहा है कि महाराणा प्रताप जयंती हर हाल में मनाई जाएगी और भीम आर्मी और उसका साथ देने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

Published: undefined

सहारनपुर के एसएसपी को दिए लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि 9 मई को भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल सिंह वालिया के भाई सचिन वालिया को रामनगर अंबेडकर चौक पर महाराणा प्रताप की जयंती में शामिल होने आ रहे राजपूत समाज के कुछ युवाओं ने गोली मार दी।

Published: undefined

सचिन वालिया की मां कान्ति वालिया की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया कि इस संबंध में भीम आर्मी भारत एकता मिशन ने पहले ही प्रशासन को सचेत कर दिया था कि रामनगर के आसपास कुछ असामाजित तत्व माहौल बिगाड़ने के लिए ऐसी किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसके लिए भीम आर्मी ने राजपूत समाज के कार्यक्रम को रद्द करने की अपील की थी। लेकिन सिटी एसपी प्रबल प्रताप सिंह ने अंतिम समय में कार्यक्रम की इजाजत दे दी और सोची-समझी रणनीति के तहत भीम आर्मी को निशाना बनाते हुए जिल्ध्यक्ष क छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। भीम आर्मी ने अपनी शिकायत में प्रशासन से अपील की है कि जिस व्यक्ति के द्वारा इश कार्यक्रम की अनुमति ली गई थी उसे तत्काल गिरफ्तार करते हुए धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए।

Published: undefined

शिकायत में कहा गया है कि इस पूरी घटना के मास्टरमाइंड राजपूत महासभा के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों जिनमें शेर सिंह राणा, कान्हा राणा, नागेंद्र राणा और उपदेश राणा के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। इनमें से उपदेश राणा ने भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल साइट पर पोस्ट किया और घटना को अंजाम देने के लिए लोगों को उकसाया। इन सभी को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। शिकायत में कान्ति देवी ने तत्काल 50 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी माग की है।

Published: undefined

गौरतलब है कि सहारनपुर के रामनगर में 9 मई को राजपूत महासभा के लोगों ने महाराणा प्रताप जयंती का कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान दिन के करीब 12 बजे रामनगर के अंबेडकर चौक भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष गौतम वालिया के भाई सचिन वालिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सचिन की हत्या के बाद गुस्साए परिजनों और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में भारी पुलिस बल तौनात करते हुए जिले में इंटरनेट पर रोक लगा दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined