देश

'किसान आंदोलन में शामिल 100 से ज्यादा युवा लापता', संजय राउत ने सरकार से पूछा- आपने एनकाउंटर करा दिया क्या?

शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को ऐसे लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने के लिए सरकार को फटकार लगाई है, जो विरोध जता रहे हैं। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान उन्होंने यह बात रखी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को ऐसे लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने के लिए सरकार को फटकार लगाई है, जो विरोध जता रहे हैं। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान उन्होंने यह बात रखी। किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए राउत ने कहा, "सांसद, पत्रकारों पर देशद्रोह के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। आप इनके साथ किस तरह का व्यवहार कर रहे हैं।"

Published: undefined

गणतंत्र दिवस के दौरान देश में हुई घटना पर उन्होंने कहा, "यह सार्वजनिक किया जाना चाहिए कि किसने लाल किले पर चढ़कर हंगामा खड़ा किया, वह किसके करीब है..और क्यों उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।" उन्होंने कहा कि लाल किले पर तिरंगे का अपमान हुआ उससे पीएम दुखी हैं। देश भी दुखी है लेकिन तिरंगे का अपमान करने वाला दीप सिद्धू किसका आदमी है? उन्होंने पूछा कि सरकार क्यों नहीं ये बात बता रही है। राउत ने कहा कि अभी तक आपने दीप सिद्धू क्यों नहीं पकड़ा?

Published: undefined

राउत ने सरकार पर आरोप लगाया कि आपने 200 किसानों को तिहाड़ जेल में देशद्रोह के आरोप में बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि 100 से ज्यादा युवा लापता हैं, क्या पुलिस ने इनका एनकाउंटर कर दिया? कुछ पता नहीं चल रहा है? क्या ये सभी सब देशद्रोही हैं? उन्होंने तीखे अंदाज में कहा, "बहुमत अहंकार से नहीं चलता है।"

Published: undefined

संजय राउत ने कहा, "पिछले दो महीने से ज्यादा समय से दिल्ली के बॉर्डर पर किसान जमे हैं, उनकी बात आप नहीं सुनते, उन्हें गद्दार कहते हैं। जो कील, लोहे की दीवार, यहां बॉर्डर पर लगा रहे हैं, यदि वह लद्दाख में चीन के बॉर्डर पर लगाते तो चीन इतनी सीमा के अंदर नहीं घुस पाता।" उन्होंने पूछा कि आज किसान अपने हक के लिए लड़ रहा तो वह खालिस्तानी हो गया, देशद्रोही हो गया, यह कौन सा न्याय है?

Published: undefined

राउत ने एक जाने-माने पत्रकार के व्हाट्सएप चैट के सार्वजनिक हो जाने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि उन्होंने (पत्रकार) ऑफिशियल सीक्रेट्स एक्ट का उल्लंघन किया है। उन्होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आप इनके खिलाफ कौन सा मामला दर्ज करने वाले हैं। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है।

राउत ने यह भी कहा कि कंगना रनौत को किस बात की इतनी छूट मिलती है। इससे पहले सीपीआई के राज्यसभा सांसद बिनॉय विश्वम ने भी किसानों के मुद्दे पर सरकार की आलोचना कर चुके हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined