देश

दिल्ली सरकार का काम-काज बंद, चीफ सेक्रेटरी के साथ हुई बदसलूकी को लेकर ‘आप’ और आईएएस एसोसिएशन में ठनी 

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश का आरोप है कि 19 फरवरी को सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई एक बैठक के दौरान ‘आप’ विधायकों ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सामने उनके साथ धक्का-मुक्की और बदतमीजी की।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने ‘आप’ विधायकों पर लगाया बदसलूकी का आरोप

आम आदमी पार्टी के विधायकों पर दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश को थप्पड़ मारने और बदसलूकी करने का मामला अब तूल पकड़ चुका है। नाराज आईएएस एसोसिएशन ‘आप’ विधायकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए हड़ताल पर हैं। दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश का आरोप है कि 19 फरवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई एक बैठक के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सामने उनके साथ धक्का-मुक्की और बदतमीजी की। उन्होंने उप-राज्यपाल अनिल बैजल से इस मामले को लेकर मुलाकात की और आप के दो विधायकों अजय दत्त और प्रकाश झारवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

इस मसले पर दिल्ली प्रशासनिक अधीनस्थ सेवा के अध्यक्ष डीएन सिंह ने कहा, “बदसलूकी के लिए जो लोग भी जिम्मेदार हैं हमने उप-राज्यपाल से उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। ये संवैधानिक संकट जैसा है। पिछले कई सालों में ऐसा कुछ नहीं देखा गया।”

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “हम तत्काल प्रभाव से हड़ताल पर जा रहे हैं। हम अपने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हैं। जब तक उन लोगों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, हम तब तक काम पर नहीं लौटेंगे।”

Published: undefined

आम आदमी पार्टी ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा, “आधार की गड़बड़ी के चलते 2.5 लाख परिवारों को पिछले महीने राशन नहीं मिल पाया। इसके चलते विधायकों पर जनता का काफी दबाव है। इसलिए मुख्यमंत्री आवास पर विधायकों की मीटिंग बुलाई गई थी। मीटिंग में चीफ सेक्रेटरी ने सवालों के जवाब नहीं दिए। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री और विधायकों के लिए जवाबदेह नहीं हैं। सिर्फ एलजी को जवाब देंगे। चीफ सेक्रेटरी ने विधायकों के साथ गलत लहजे में बात की और मीटिंग से बाहर चले गए। अब बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।''

Published: undefined

दूसरी तरफ ‘आप’ नेता आशीष खेतान के दिल्ली सचिवालय में पीसीआर बुलाने की खबर है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली सचिवालय में उनके साथ धक्का-मुक्की हुई है।

Published: undefined

दिल्ली सचिवालय के अंदर लोगों की भीड़ इकठ्ठी हो गई है। इस दौरान भारी पुलिस बल दिल्ली सचिवालय के अंदर मौजूद है, जिससे दिल्ली सचिवालय के अंदर मौजूद लोगों को काम कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Published: undefined

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने इस मामले को लेकर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “केजरीवाल को अपने सामने हुई इस गुंडागर्दी के लिए माफी मांगनी चाहिए। आप सरकार काम करने में नाकाम साबित हो रही है और सीएम के सामने विधायकों द्वारा मुख्य सचिव की पिटाई नया निम्नतम स्तर है, जो कि सरकार की असफलता से ध्यान भटकाने के लिए किया गया।”

Published: undefined

अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, “ऐसे हालात को लेकर उपराज्यपाल को तुरंत दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करनी चाहिए और उप राज्यपाल को आईएएस अधिकारियों को भरोसा दिलाना होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined