देश

'महाराष्ट्र में मध्यावधि विधानसभा चुनाव के संकेत', उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा

उद्धव ठाकरे ने शनिवार को अपने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह महाराष्ट्र में मध्यावधि विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहें, संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने मध्यावधि चुनाव का अनुमान जताया और यह निर्देश दिया है कि वह मध्यावधि चुनाव की तैयारियों में लग जाएं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को अपने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह महाराष्ट्र में मध्यावधि विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहें, संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने मध्यावधि चुनाव का अनुमान जताया और यह निर्देश दिया है कि वह मध्यावधि चुनाव की तैयारियों में लग जाएं। ठाकरे ने विधानसभा क्षेत्र के स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बंद कमरे में बैठक की जानकारी देते हुए कहा, महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं, जिसके लिए हमें हर स्तर पर तैयार रहना चाहिए। शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता और सांसद अरविंद सावंत ने कहा, राज्य में एक असंवैधानिक सरकार है। जब भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आता है, तो आप जानते हैं कि इस सरकार का भविष्य क्या होगा।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लिए 2 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा की है, जो मध्यावधि चुनाव कार्ड हैं, हालांकि राज्य विधानसभा का कार्यकाल अक्टूबर 2024 तक है। सावंत ने कहा, मतदाताओं को लुभाने के लिए गुजरात और हिमाचल प्रदेश के लिए घोषित पैकेजों की तरह, पीएम की ताजा घोषणा इस बात का संकेत है कि महाराष्ट्र में भी जल्दी चुनाव हो सकते हैं।

Published: undefined


हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि महाराष्ट्र को किस तरह की परियोजनाएं मिलेंगी। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की सरकार पिछले कुछ हफ्तों में महाराष्ट्र से गुजरात गई बड़ी परियोजनाओं के लिए आलोचनात्मक रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined