देश

सोनिया गांधी इस साल नहीं मनाएंगी अपना जन्मदिन, महिलाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म और अत्याचार के कारण लिया फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष का यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब उन्नाव की रेप पीड़िता को उसके आरोपियों ने जिंदा जला दिया और वह दिल्ली के अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश भर में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को देखते हुए इस साल अपना जन्मदिन नहीं मानाने का फैसला लिया है। कल यानी सोमवार 9 दिसंबर को सोनिया गांधी का 73वां जन्मदिन है।

Published: undefined

बता दें कि देश के अलग हिस्सों में महिलाओं पर होने वाले अत्याचार और दुष्कर्म की घटनाओं से आहत होकर सोनिया गांधी ने इस बार अपना जन्मदिन न मनाने का फैसला लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष का यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब उन्नाव की रेप पीड़िता को उसके आरोपियों ने जिंदा जला दिया और वह दिल्ली के अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई।

Published: undefined

गौरतलब है कि हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की रेप के बाद निर्मम हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद हैदराबाद समेत देश के कई राज्यों में लोगों ने सड़कों पर उतरकर महिला डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग की थी।

Published: undefined

इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश में इसी तरह की एक के बाद कई घटनाएं सामने आयीं। यूपी के उन्नव में नाबालिग रेप पीड़िता के अरोपियों ने जेल से जमानत पर बाहर आते ही उस पर केरोसिन डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। इसके बाद उत्तर प्रदेश के ही मुजफ्फरनगर और कानपुर में भी ऐसी ही घटनाएं देखने को मिली।

Published: undefined

बता दें कि उन्नाव रेप पीड़िता हमले के बाद 90 फीसदी से भी ज्यादा जल गई थी। शनिवार को इलाज के दौरान पीड़िता ने दम तोड़ दिया था। जिसके बाद रविवार को उसके पैत्रृक गांव में उसके शव को दफनाया गया। पीड़िता के परिजनों के आग्रह के बाद भी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी अदित्यनाथ उसके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined