हालात

द्वारका DPS समेत दिल्ली-NCR के करीब 80 स्कूलों में बम की खबर निकली झूठी, तलाशी अभियान में कुछ नहीं मिला

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर डीसीपी देवेश कुमार महला ने कहा कि हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

दिल्ली के द्वारका डीपीएस समेत दिल्ली-एनसीआर के करीब 80 स्कूलों में बम रखने की धमकी भरा ईमेल मिला है। डीपीएस द्वारका के अलावा मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल और दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा को भी धमकी भार ईमेल मिला है। इन स्कूलों में बम रखने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। पूरा मामला फर्जी निकला है।

दिल्ली के अग्निशमन अधिकारी जेबी सिंह ने कहा, "हमें स्कूल (मदर मैरी स्कूल, मयूर विहार) से बम के संबंध में एक कॉल मिली। चेकिंग की गई है लेकिन कुछ नहीं मिला है। यह एक फर्जी कॉल थी। मौके पर दमकल की एक गाड़ी, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली पुलिस मौजूद है।"

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर डीसीपी देवेश कुमार महला ने कहा, "हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है।

नोएडा डीपीएस में धमकी पर डीआईजी, अपर पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) शिवहरि मीणा ने कहा, "डीपीएस नोएडा में बम की धमकी के संबंध में सूचना मिली थी। नोएडा पुलिस, फायर टेंडर और बम निरोधक दस्ते की टीमें मौके पर मौजूद हैं। छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है। जांच चल रही है, अभी तक हमें कुछ नहीं मिला”

Published: 01 May 2024, 8:48 AM IST

डीपीएस द्वारका बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद सुबह 6 बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और पूरे स्कूल की तलाशी शुरू की गई।

Published: 01 May 2024, 8:48 AM IST

वहीं, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल को खाली करवाकर तलाशी ली जा रही है। नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल को भी खाली करवाया गया है। तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: 01 May 2024, 8:48 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 May 2024, 8:48 AM IST