देश

अब तक के सबसे बड़े ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा, NCB ने मुंबई में जब्त की 2.50 करोड़ रुपये की 'मलाना क्रीम' ड्रग

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में लगभग 2.50 करोड़ रुपये की 'मलाना क्रीम' हैश (गांजे का एक शुद्धमत प्रकार) जब्त किया है। बुधवार को आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में लगभग 2.50 करोड़ रुपये की 'मलाना क्रीम' हैश (गांजे का एक शुद्धमत प्रकार) जब्त किया है। बुधवार को आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। यह छापोमारी बुधवार सुबह की गई और मलाना क्रीम के एक सप्लायर रेगेल महाकाल को पहले हिरासत में लिया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

Published: undefined

एनसीबी द्वारा ड्रग्स को लेकर की जा रही जांच के दौरान महाकाल का नाम सामने आया था, जिसके बाद अंधेरी-पश्चिम इलाकों में बुधवार देर रात छापे मारे गए।

इस नए छापे को 14 जून को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद सामने आए बॉलीवुड-ड्रग माफिया एंगल की जांच से जोड़ा जा रहा है। इसकी जांच के दौरान 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और इसमें 50 से अधिक लोग शामिल हैं। इनमें बॉलीवुड हस्तियों, अभिनेताओं, अभिनेत्रियों, कुछ विदेशी, ड्रग सप्लायर्स और पेडलर्स आदि शामिल हैं।

Published: undefined

एनसीबी के रडार पर आए लोगों में रिया चक्रवर्ती, उसका भाई शोविक चक्रवर्ती, अर्जुन रामपाल, भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया शामिल हैं।

मलाना क्रीम हैश की कीमत स्थानीय रूप से 4,000/प्रति 10 ग्राम से शुरू होती है, लेकिन वैश्विक बाजारों में इसकी कीमत बहुत ज्यादा है।

Published: undefined

बता दें कि जून में सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके अपार्टमेंट में मिला था, जिसे मुंबई पुलिस ने पहली जांच में आत्महत्या करार दिया था। हालांकि, बाद में सुशांत के परिवार ने उनकी पार्टनर रिया चक्रवर्ती पर आर्थिक धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। मामला प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई जैसी बड़ी एजेंसियों तक पहुंचा, जहां जांच में ड्रग्स का लिंक निकलने पर एनसीबी जांच में शामिल हुई।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined