देश

कोरोना वायरस को लेकर तेजस्वी का पत्र, आरजेडी विधायकों और विधानपरिषद के सदस्यों से की भावुक अपील

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के सभी विधानसभा, विधानपरिषद के सदस्यों को पत्र लिखकर उन्हें कोरोनावायरस से लड़ने में और सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन्स को आमजन तक पहुंचाने में सहयोग करने की अपील की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के सभी विधानसभा, विधानपरिषद के सदस्यों को पत्र लिखकर उन्हें कोरोनावायरस से लड़ने में और सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन्स को आमजन तक पहुंचाने में सहयोग करने की अपील की है। तेजस्वी ने शुक्रवार को लिखे अपने पत्र में कहा है कि जनहित हमारी भक्ति है, जनसेवा हमारा कर्म है। उन्होंने लिखा, "आज पूरे विश्व और देश सहित पूरा बिहार भी कोरोनावायरस की विपदा से जूझ रहा है। यह समय है जनसेवा की शपथ को चरितार्थ करने का, लोगों का जीवन बचाने के लिए पुरुषार्थ का कण-कण अर्पण करने का है।"

Published: undefined

उन्होंने आगे लिखा, "हर घर, गांव-गली, टोला-मोहल्ला, पंचायत-प्रखंड और जिला स्तर पर मुस्तैदी से नजर रखें। अगर आप के क्षेत्र में एक भी हमारा भाई, बहन, माता और पिता इस घड़ी में अकेला और तकलीफ में हैं तो यह हमारी असफलता होगी। जनता की हर जरूरत पूरी हो यह आपकी पहली और आखिरी प्राथमिकता हो, क्योंकि हर जीवन अनमोल और जरूरी है।"

Published: undefined

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने विधायकों से सरकार के दिशा-निर्देशों से सभी को अवगत कराने और खुद भी उसका पालन करने की अपील करते हुए कहा कि आसपास के अस्पताल, पुलिसकर्मी, नर्स, डॉक्टर को कोई भी आवश्यकता हो तो उसे पूरा कर मदद करें, सहयोग करें।

Published: undefined

उन्होंने आगे लिखा, "बहुत लोग अभी भी ऐसे होंगे, जिनकी पहुंच से भोजन दूर होगा, उनके लिए जो खाने की सामग्री संभव बन पड़े, पॉकेट में सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मुहैया कराएं। किसी को दवा, डॉक्टर, राशन या अन्य कोई आपातकालीन आवश्यकता हो, उसे अविलम्ब सहायता पहुचाएं।"

Published: undefined

उन्होंने विधायकों को इस विषम लड़ाई में मानवीय धर्म का पालन करने की नसीहत देते हुए कहा कि यदि कोई बाधा, कोई कठिनाई आती है तो पार्टी की तरफ से पूर्ण रूप से तैयार रहें। परीक्षा की घड़ी है, आप को जनता की कसौटी पर खरा उतरना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined