देश

अमित शाह की मेजबानी करने वाले बाउल गायक ने ममता सरकार की तारीफ की, बोले- गृहमंत्री के जाने के बाद भूल गई बीजेपी

गृहमंत्री अमित शाह की मेजबानी करने वाले बाउल गायक बासुदेब दास ने बीजेपी की आलोचना की है। उन्होंने बुधवार को कहा कि अमित शाह से उनकी कोई बात नहीं हुई, गृहमंत्री आए और भोजन करने के तुरंत बाद ही चले गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गृहमंत्री अमित शाह की मेजबानी करने वाले बाउल गायक बासुदेब दास ने बीजेपी की आलोचना की है। उन्होंने बुधवार को कहा कि अमित शाह से उनकी कोई बात नहीं हुई, गृहमंत्री आए और भोजन करने के तुरंत बाद ही चले गए। उसके बाद बीजेपी के किसी नेता ने उनसे संपर्क नहीं किया। इसी बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने गरीबी में जीवन गुजार रहे दास को आर्थिक मदद देने का वादा किया है। ममता सरकार के इस फैसले पर बीजेपी ने सवाल उठाए हुए कहा है कि पहले से उनकी कोई मदद नहीं की गई, अमित शाह के घर जाने के बाद ही तृणमूल सरकार को बासुदेब दास की तकलीफें नजर आई हैं।

Published: undefined

इधर दास 29 दिसंबर को जिले में होने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली में शामिल होने वाले हैं। इसकी घोषणा उन्होंने खुद की है। तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिले के अध्यक्ष अनुब्रत मंडल ने दास को राज्य सरकार की ओर से वित्तीय सहायता दिलाने का वादा किया है।

उन्होंने कहा, ‘राज्य सरकार हमारी मदद कर रही है, लेकिन क्या केन्द्र इस संबंध में कुछ कर सकता है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं उन्हें बताना चाहता था कि अपनी बेटी की उच्च शिक्षा में मुझे कैसी वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मेरी बेटी ने हाल ही में एमए पास किया है।’ दास ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी हुई कि शाह उनके घर आए, वहां बना भोजन किया और उनका बाउल गान सुना, लेकिन उन्हें केन्द्रीय गृह मंत्री से बात करने का मौका नहीं मिलने का दुख है।

Published: undefined

उन्होंने कहा, ‘अमित शाह जी के जाने के बाद बीजेपी के किसी नेता ने मुझसे संपर्क नहीं किया।’ मंडल ने कहा, ‘अपना काम निकल जाने के बाद बीजेपी भले ही बासुदेब दास को भूल गई हो लेकिन हम 365 दिन उनके साथ हैं। उन्हें राज्य सरकार से वित्तीय सहायता मिलेगी।’ दास ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार द्वारा गरीबों के लिए शुरू की गई योजना के तहत उन्हें लगातार चावल-गेंहू मिल रहा है।

एजेंसियों के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined