देश

देश में पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, तेजी से तरक्की के लिए युवाओं को सही दिशा दिखाना जरूरी : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि, हमारा देश एक युवा देश है, युवाओं के रूप में हमारे पास एक बहुत बड़ी शक्ति है, अगर हम अपने युवाओं की ऊर्जा का सही इस्तेमाल करें, उन्हें सही दिशा दिखाएं तो हमारा देश बहुत तेजी से तरक्की कर सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार युवाओं से और अन्य लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने कहा, अगर हम अपने युवाओं की ऊर्जा का सही इस्तेमाल करें, उन्हें सही दिशा दिखाएं तो हमारा देश बहुत तेजी से तरक्की कर सकता है।

Published: undefined

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर युवाओं को लेकर लिखा है कि, हमारा देश एक युवा देश है, युवाओं के रूप में हमारे पास एक बहुत बड़ी शक्ति है, अगर हम अपने युवाओं की ऊर्जा का सही इस्तेमाल करें, उन्हें सही दिशा दिखाएं तो हमारा देश बहुत तेजी से तरक्की कर सकता है।

Published: undefined

फोटो: IANS

राहुल गांधी ने आगे कहा, लेकिन आज देश में पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, पढ़े-लिखे नौजवान रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं, निराशा की गिऱफ्त में हैं। हमारा कर्तव्य भी है और आज समय की मांग भी है कि हम अपने युवाओं की रीढ़ मजबूत करें, उन्हें सकारात्मकता की तरफ लेकर आएं।

Published: undefined

फोटो: IANS

उन्होंने आगे कहा, मैं हमारी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बहुत सारे युवाओं से मिल रहा हूं, समझ रहा हूं कि उनकी सरकार से उम्मीद क्या है, अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए वो हमसे किस-किस तरह की मदद चाहते हैं, हम उनके लिए और कितनी संभावनाएं बना सकते हैं।

Published: undefined

फोटो: IANS

हमारी भारत जोड़ो यात्रा का मकसद भी यही है कि हम बच्चे, बूढ़े, नौजवान, महिलाएं, मजदूर, गरीब, किसान और आदिवासियों सबकी बात सुन सकें, उनकी समस्याओं का समाधान निकाल सकें। हम सफल भी हो रहें हैं, युवा खुल कर हमसे बात कर रहे हैं, साथ चल रहे हैं। मुझे उम्मीद है हम सब मिलकर अपने भारत को जोड़ेंगे भी और आगे भी बढ़ाएंगे।

Published: undefined

फोटो: IANS

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 5 महीने में कन्याकुमारी से जम्मू और कश्मीर तक 3700 किमी से ज्यादा की दूरी तय करेगी। यह यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेगी। इस दौरान करीब 120 स्थायी यात्री महंगाई, बेरोजगारी और सांप्रदायिक सद्भावना के मुद्दे को उठाएंगे। यात्रा' अब तक 150 किमी का सफर पूरा कर चुकी है।


आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined