देश

राबड़ी देवी का सनसनीखेज आरोप, परिवार को मारने की साजिश, लालू को दिया जा सकता है जहर

राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार की सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि लालू यादव को दवाओं के जरिये मारने की साजिश हो सकती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया एम्स में इलाज के लिए भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और विधान परिषद में नेता विपक्ष राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। राबड़ी देवी ने कहा है कि जेल में बंद लालू जी हर दिन मर रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम नहीं जानते कि वह बीमारी की वजह से मर रहे हैं या दवाओं के जरिये उनकी हत्या कराई जा रही है।” राबड़ी देवी ने कहा कि ये नीतीश कुमार, सुशील मोदी और सरकार की साजिश है। बता दें कि चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों बीमार चले रहे हैं और दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे हैं।

Published: undefined

राबड़ी देवी का ये बयान एक दिन पहले नीतीश सरकार द्वारा उनके आवास की सुरक्षा घटाए जाने के बाद आया है। अपने सरकारी आवास की सुरक्षा में लगे बीएमपी जवानों को हटाने पर नीतीश सरकार पर बिफरीं राबड़ी देवी ने कहा कि वो कैसे सरकार पर विश्वास कर सकती हैं। उन्होंने कहा, “अगर सरकार हमसे आवास खाली करने के लिए कहती है तो हम इसके लिए भी तैयार हैं।”

उन्होंने नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, रात के 9 बजे सुरक्षा हटाई गई है। आप लोग देखिये कि ये सरकार क्या कर रही है। यह मेरी और मेरे परिवार की हत्या किए जाने की साजिश है।

Published: undefined

वहीं, 10 अप्रैल को राबड़ी देवी के सरकारी आवास की सुरक्षा में कटौती किए जाने के बाद से बिहार की राजनीति गर्मा गई है। नीतीश सरकार के इस कदम के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी एक के बाद एक कई ट्वीट कर राज्य की बीजेपी-जेडीयू सरकार पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने अपनी सुरक्षा में लगे जवानों को लौटाते हुए कहा, “हम नीतीश कुमार की तरह डरपोक और बुजदिल नहीं हैं जो अपनी सुरक्षा के लिए 800 जवानों को तैनात रखें। हमारे द्वारा लौटाए गए सुरक्षाकर्मियों को नीतीश कुमार अपनी सुरक्षा में लगा लें। हम गरीब आम जनता के बीच रहते हैं और ये जनता ही हमारी असली प्रहरी है।”

बता दें कि इसके पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के सुरक्षा में भी कटौती की गयी थी। लेकिन अबकी बार की गई इस कटौती ने आरजेडी को बड़ा हथियार दे दिया है। बताया जा रहा है कि इससे आरजेडी के कार्यकर्ता काफी नाराज हैं और कई आरजेडी विधायक भी अपनी सुरक्षा वापस करने का मन बना रहे हैं।

हालांकि, इस बीच बिहार पुलिस का कहना है कि लालू प्रसाद के परिवार की सुरक्षा न बढ़ाई गई है और न ही घटाई गई है। लेकिन पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राबड़ी आवास पर तैनात बिहार सैन्य बल (बीएमपी) के कमांडो को वापस मुख्यालय बुला लिया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined