देश

दिल्ली: पाकिस्तानी उच्चायोग के 2 वीजा सहायक जासूसी करते रंगे हाथ गिरफ्तार, ISI से जुड़े हैं तार!

भारत में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायक अधिकारियों को नई दिल्ली में जासूसी करते पकड़ा गया है। भारत उन्हें पर्सनल-नॉन ग्रैटा घोषित करेगा और दोनों को पाकिस्तान वापस भेज दिया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक भारतीय खुफिया एजेंसियों ने नई दिल्ली में जासूसी करने के आरोप में दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को नई दिल्ली में जासूसी में शामिल रंगे हाथ पकड़ा गया। मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है, भारत उन्हें पर्सनल-नॉन ग्रैटा घोषित करेगा और दोनों को पाकिस्तान वापस भेज दिया जाएगा।

Published: undefined

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे भारत में लॉकडाउन लागू है। इसी बीच नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायकों शहर में जासूसी करते रंगे हाथ पकड़ा गया। हालांकि उनसे पूछताछ के बाद वापस पाकिस्तान को सौंप दिया जाएगा। ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने अपने नापाक मनसूबों को पूरा करने के लिए भारत की जासूसी की है। इससे पहले भी पाकिस्तान के जासूस भारत में कई बार पकड़े जा चुके हैं। खबरों की मानें तो इन अधिकारियों के नाम आबिद हुसैन व ताहिर खान बताया जा रहा है जो जासूसी कर रहे थे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को नई दिल्ली में जासूसी में शामिल रंगे हाथ पकड़ा गया। भारत उन्हें भारत विरोधी गतिविधियां करने के आरोप में अवांछित व्यक्ति (पर्सनल-नॉन ग्रैटा ) घोषित करेगा और दोनों को पाकिस्तान वापस भेज दिया जाएगा।

Published: undefined

अधिकारियों के हवाले से PTI ने कहा गया कि भारत ने इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के प्रति कड़ा विरोध जताया है और वहां के आयोग से सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि उनका कूटनीतिक मिशन का कोई भी सदस्य इस तरह की गतिविधियों में शामिल न हो। बताया गया कि ये दोनों पाक उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करते थे। ये फर्जी भारतीय पहचान-पत्र लेकर इधर-उधर घूमा करते थे और जासूसी करते थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined