देश

एयर स्ट्राइक: अमेरिका ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- आतंकियों के खिलाफ करो कार्रवाई

अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से जारी बयान में पाकिस्‍तान को उसकी जमीन से संचालित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है। साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान से भारत के खिलाफ किसी भी सैन्य कार्रवाई न करने की सलाह दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आंतकवाद पर पाकिस्तान घिरता जा रहा है। आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हमले का कई देशों ने समर्थन किया है। फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया के बाद अमेरिका ने भी आतंक के खिलाफ भारत की कार्रवाई को सही बताया है। इतना ही नहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से जारी बयान में पाकिस्‍तान को उसकी जमीन से संचालित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है। साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान से भारत के खिलाफ किसी भी सैन्य कार्रवाई न करने की सलाह दी है।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने अपने बयान में कहा, ‘मैंने पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात की है। मैंने उन्‍हें मौजूदा तनाव को दूर करने और किसी भी तरह की सैन्‍य कार्रवाई न करने को प्राथमिकता देने को कहा है। साथ ही पाकिस्‍तानी जमीन से संचालित हो रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ सार्थक कार्रवाई करने को भी कहा है। मैंने भारत और पाकिस्‍तान को संयम बरतने और किसी भी कीमत पर टकराव से बचने की सलाह दी है। इसके अलावा सैन्‍य गतिविधियों से बचने के लिए दोनों देशों के बीच सीधी बातचीत शुरू करने को भी कहा है।’

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 26 फरवरी को अमेरिकी विदेश मंत्री को फोन कर आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना के हमले की जानकारी दी थी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान से संचालित जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। जिसके बदले भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी तड़के 3.30 बजे पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकनों को निशाना बनाया था। इस हमले में 350 से ज्यादा आतंकी मार गए थे। मरने वाले में जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर के रिश्तेदारों का नाम भी बताया जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined